उत्तराखंड चमोलीuttarakhand weather report 8 december

उत्तराखंड में तेजी से बदलने वाला है मौसम, 4 जिलों में बारिश-बर्फबारी बढ़ाएगी मुश्किलें

नौ से 11 दिसंबर के बीच उत्तराखंड समेत चार राज्यों में कोहरा छाने के साथ कुछ जगहों पर हल्की वर्षा व हिमपात हो सकता है। जिससे ठंड बढ़ेगी।

uttarakhand weather report 8 december: uttarakhand weather report 8 december
Image: uttarakhand weather report 8 december (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड कंपकंपी छुड़ाने लगी है। पर्वतीय क्षेत्रों में तो ठंड से हाल बुरा है।

uttarakhand weather report 8 december

बदरीनाथ धाम समेत कई क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पानी पाइपों में जम गया है। हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों को बर्फ पिघलाकर पानी पीना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने 15 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है। नौ से 11 दिसंबर के बीच उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर कोहरा छाने के साथ कुछ जगहों पर हल्की वर्षा व हिमपात हो सकता है। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली जिलों में बर्फबारी की संभावना है। जिससे ठंड में इजाफा होगा। इन दिनों तापमान में सुबह-शाम गिरावट दर्ज की जा रही है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पर्वतीय इलाकों में भी पारा एक डिग्री से नीचे पहुंच गया है। आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पूरब व उससे सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चक्रवात में परिवर्तित होकर पश्चिम व उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ने की उम्मीद है। इसका असर उत्तराखंड के मौसम में भी देखने को मिलेगा। लगातार बढ़ रही ठंड के कारण लोगों का स्वास्थ्य भी बिगड़ रहा है। लोग खांसी, जुकाम और बुखार की चपेट में आ रहे हैं। अस्पतालों की ओपीडी में भी इन दिनों मरीजों की काफी भीड़ लग रही है। ऐसे में सर्दी से बचाव के लिए गर्म कपड़े पहनें और ठंडी चीजों का सेवन करने से परहेज करें। बच्चों और बुजुर्गों का इस मौसम में विशेष ध्यान रखें।