उत्तराखंड रुद्रपुरdead body of 8-year-old child will taken out of grave in Rudrapur

उत्तराखंड में बड़े हत्याकांड की आशंका, 8 साल के बच्चे का शव कब्र से बाहर निकालेगी पुलिस

हत्या की आशंका में 8 साल के बच्चे का शव कब्र से बाहर निकालेगी पुलिस, होगा पोस्टमार्टम.पढ़िए रूद्रपुर की ये खबर

rudrapur 8 year kid murder: dead body of 8-year-old child will taken out of grave in Rudrapur
Image: dead body of 8-year-old child will taken out of grave in Rudrapur (Source: Social Media)

रुद्रपुर: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में स्थित रुद्रपुर में एक 8 साल के बच्चे के शव को पुलिस कब्र से बाहर निकालने की तैयारी कर रही है।

Body of 8-year-old child will taken out of grave in Rudrapur

8 साल के बच्चे का शव कब्र से बाहर निकालने के लिए पुलिस ने डीएम से परमिशन मांगी है और परमिशन मिलने के बाद पुलिस बच्चे का शव बाहर निकालेगी और पोस्टमार्टम के लिए देगी। पुलिस से बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराने की गुहार बच्चे की मां ने लगाई है। दरअसल अपने पुत्र की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत और उसके क्रिया कर्म कर दफनाने के बाद मां ने उसकी हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को शिकायत पत्र सौंपकर न्याय की गुहार लगाई थी और अब कोतवाली पुलिस ने शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम कराने के लिए जिलाधिकारी से परमिशन मांगी है जिसके बाद जिलाधिकारी द्वारा पत्र को यूपी बरेली के डीएम को भेज कर शव को कब्र से बाहर निकालने के लिए सहयोग करने की गुजारिश की गई है। परमिशन मिलने के बाद पुलिस पीड़िता के गांव पहुंचकर शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम करवाएगी। मिली जानकारी के अनुसार रुद्रपुर कोतवाली के रेशम बाड़ी में किराए के मकान में रहने वाली एक महिला ने पुलिस में कुछ दिन पूर्व ही शिकायती पत्र सौंपा था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

महिला ने जानकारी देते हुए बताया कि 3 दिसंबर की सुबह वह ड्यूटी पर गई हुई थी। उसके दो बड़े बच्चे स्कूल और घर में 8 वर्षीय बेटा पारस और 5 वर्षीय बेटी दीक्षा घर पर थे। जब वह वापस 2:30 बजे अपने घर पर आई तो उसके बेटे का शव चारपाई पर पड़ा हुआ था। उसकी जीभ बाहर निकली हुई थी और गले में दुपट्टा लिपटा हुआ था। जैसे ही घटना की खबर मकान मालिक और उसके अन्य किराएदार को लगी तो वह भी भागते हुए कमरे में पहुंचे और इस दौरान उन दोनों ने उसे डरा धमका कर जबरदस्ती उसके बेटे का क्रिया कर्म करवा कर उसे दफना दिया और साथ ही इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को ना कहने की बात भी कही। अब मृतक की मां ने पुलिस को शिकायत पत्र सौंप कर हत्या की आशंका जताई है और पोस्टमार्टम की मांग की है। इस मामले में पुलिस ने पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। एसपी सिटी मनोज कटियार ने बताया कि शिकायती पत्र के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। बच्चे की मौत के कारणों के लिए मृतक के शव का पोस्टमार्टम होना है और शव को कब्र से बाहर निकलवाने के लिए जिलाधिकारी से परमिशन मांगी गई है और डीएम उधम सिंह नगर द्वारा डीएम बरेली को पत्र फॉरवर्ड कर दिया गया है। जिलाधिकारी की परमिशन मिलने के बाद शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम किया जाएगा और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी।