उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand Pithoragarh Chanchal Singh Became Army Officer

उत्तराखंड: पिता हुए थे देश के लिए शहीद, अब बेटा भी बना आर्मी अफसर..पूरा हुआ मां का सपना

22 साल पहले पिता हुए थे शहीद, अब आईएमए देहरादून से बेटा बना अफसर, परिवार के लिए भावुक कर देने वाला क्षण

pithoragrh chanchal singh army officer: Uttarakhand Pithoragarh Chanchal Singh Became Army Officer
Image: Uttarakhand Pithoragarh Chanchal Singh Became Army Officer (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: आंखों में अपने शहीद पिता का सपना था, सामने मां जिसने बेटे के लिए ख्वाब सजाए, दिल में भारतीय सेना में जाने का गर्व लिए जब पिथौरागढ़ के चंचल सिंह का सपना पूरा हुआ तो वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आईं।

Pithoragarh Chanchal Singh Became an Army Officer

पिथौरागढ़ के चंचल सिंह शहीद हरिश्चंद्र के बेटे हैं जो कि 22 साल पहले सरहद में शहीद हो गए थे और उनके शहीद होने के 22 साल के बाद उनके बेटा चंचल सिंह सेना में अफसर बनने में कामयाब हुए हैं। यह आसान नही था मगर चंचल सिंह ने यह बचपन में ही ठान लिया था कि वे सेना में भर्ती होंगे। वे देहरादून की इंडियन मिलिट्री अकादमी में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में शामिल हुए और सेना में अफसर बने। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

चंचल महज 5 वर्ष के थे जब उनके पिता हरिश्चंद्र जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन रक्षक के दौरान शहीद हो गए थे उस समय उनका पूरा परिवार टूट गया था और परिवार पूरी तरह से मानसिक तौर पर बिखर गया था। तब उनकी मां ने परिवार को समेटा। उनकी मां अपने बेटे चंचल को बचपन से ही उनके शहीद पिता के बहादुरी के किस्से बताया करती थी और तब से ही उनके दिल में भारतीय सेना में जाने का एक जज्बा पल रहा था और उनका यह सपना पूरा हो गया है। देहरादून में स्थित इंडियन मिलिट्री एकेडमी की पासिंग आउट परेड में वे भारतीय सेना का हिस्सा बने। उस ऐतिहासिक क्षण को महसूस करने उनकी मां उनके भाई समेत पूरा परिवार मौजूद रहा और वह पूरा पल समस्त परिवार के लिए भावुक कर देने वाला क्षण साबित हुआ।