उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand Police Constable Recruitment Exam 2022

उत्तराखंड में 18 दिसंबर को होगी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा, ‘हाकम गैंग’ पर रहेंगी पैनी निगाहें!

18 दिसंबर को उत्तराखंड में पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा होनी है। परीक्षा केंद्रों में पेपर पहुंचाने और परीक्षा करवाने में निर्वाचन आयोग जैसी सतर्कता दिखने को मिलेगी।

Uttarakhand Police Constable Recruitment Exam 2022: Uttarakhand Police Constable Recruitment Exam 2022
Image: Uttarakhand Police Constable Recruitment Exam 2022 (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: यूकेएसएसएससी की तरह भर्ती परीक्षाओं में नकल और पेपर लीक जैसी घटनाएं न हों, इसके लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग भी अब फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है।

Uttarakhand Police Constable Recruitment Exam 2022

आपको बता दें कि 18 दिसंबर को उत्तराखंड में पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा होनी है। परीक्षा केंद्रों में पेपर पहुंचाने और परीक्षा करवाने में निर्वाचन आयोग जैसी सतर्कता दिखने को मिलेगी। उधर उत्तरकाशी में 29 परीक्षा केंद्रों पर 7358 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। UKSSSC की परीक्षाओं में नकल करवाने और पेपर लीक मामले के तमाम खुलासों में उत्तरकाशी काफी चर्चाओं में रहा है। पेपर लीक के मुख्य आरोपी हाकम सिंह रावत अभी न्यायिक हिरासत में है। अब भर्ती परीक्षाओं में नकल और पेपर लीक जैसी स्थिति न हो, इसके लिए भी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने बेहद ही सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। लोक सेवा आयोग की ओर से 18 दिसंबर को पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा है। इसके लिए प्रशासन की ओर से परीक्षा केंद्रों का सत्यापन किया गया है। उत्तरकाशी जिले की गंगा घाटी में 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उधर यमुना घाटी में नौ परीक्षा केंद्र हैं।