उत्तराखंड रुड़कीRailways put pillars outside Rishabh Pant house in Uttarakhand

उत्तराखंड: ऋषभ पंत के घर के बाहर गाड़े गए बड़े-बड़े पिलर, एक भी पिलर हटाया तो होगी कार्रवाई

उत्तराखंड के रूड़की से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां क्रिकेटर ऋषभ पंत Rishabh Pant के घर के दरवाजे के समीप पिलर गाड़ दिए गए हैं।

rishabh pant house pillar uttarakhand : Railways put pillars outside Rishabh Pant house in Uttarakhand
Image: Railways put pillars outside Rishabh Pant house in Uttarakhand (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड के रूड़की से एक बड़ी खबर आ रही है।

Railways put pillars outside Rishabh Pant house

यहां क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर के दरवाजे के समीप पिलर गाड़ दिए गए हैं। दरअसल रूड़की के ढंढेरा क्षेत्र में रेलवे की जमीन पर लोगों ने कब्जा किया हुआ है। इसे देखते हुए रेलवे की टीम में अपनी जमीन को कब्जा मुक्त किया और वहां सीमेंट के पिलर लगा दिए। इसकी जद में क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर के बाहर का कुछ हिस्सा भी आया है। घर के दरवाजे के पास पिलर लगाए गए हैं। जब रेलवे द्वारा ये कार्रवाई की गई, तो इसका कुछ व्यक्तियों ने विरोध भी किया। रेलवे के अधिकारियों ने सख्ती दिखाते हुए पिलर लगा दिए। पिलर उखाड़ने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। आपको बता दें कि रूड़की ढंढेरा रेलवे स्टेशन के दक्षिणी हिस्से में रेलवे की बेशकीमती जमीन है। इससे पहले भी रेलवे की तरफ से यहां पर पिलर लगाए गए थे। लेकिन आबादी बढ़ने के साथ जमानी पर भी लगातार अतिक्रमण होने लगा। कुछ लोगों ने यहां पार्किंग बना दी, कई लोगों के द्वारा यहां कूड़ा फैलाया जा रहा है। कई व्यक्तियों ने रेलवे की भूमि की ओर अपने गेट बना दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

पिछले महीने ही अतिक्रमण हटाया जाना था, लेकिन किसी कारणवश रेलवे की टीम को पुलिस बल नहीं मिल पाया था। अब रेलवे के वरिष्ठ खंड अभियंता ब्रजमोहन सिंह के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल, सिविल लाइन कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद भूमि पर अतिक्रमण को चिह्नित किया गया। कुछ लोगों ने हल्ला मचाया लेकिन रेलवे की सख्ती के आगे किसी की कुछ नहीं चली। टीम ने क्रिकेटर ऋषभ पंत Rishabh Pant के घर के दरवाजे और स्कूल के बाहर भी करीब आधा दर्जन से अधिक पिलर लगा दिए। रेलवे के अफसरों द्वारा चेतावनी दी गई है कि अगर किसी ने पिलर हटाने की कोशिश की तो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। रेलवे की ओर से यहां पर कर्मचारियों को भी निगरानी पर लगाया गया है।