उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal Kandisaur Nitin Gusain Assistant Commandant

गढ़वाल का नितिन बनेगा असिस्टेंट कमांडेंट, ऑल ओवर इंडिया 6th रैंक..बीते साल गुजर गए थे पिता

नितिन गुसाईं ने इंडियन कोस्ट गार्ड की परीक्षा में देश भर में छठवीं रैंक हासिल की है और वह असिस्टेंट कमांडेंट के लिए चयनित हुए हैं.

nitin gusain tehri garhwal: Tehri Garhwal Kandisaur Nitin Gusain Assistant Commandant
Image: Tehri Garhwal Kandisaur Nitin Gusain Assistant Commandant (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: गढ़वाल के लिए गर्व का पल है। टिहरी गढ़वाल के कंडीसौड़ गांव के नितिन गुसाईं इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के लिए चयनित हुए हैं।

Tehri Garhwal Nitin Gusain will become Assistant Commandant

गर्व की बात है कि नितिन गुसाईं ने देश भर में छठवीं रैंक हासिल की है। अब वो असिस्टेंट कमांडेंट के लिए चयनित हुए हैं। पिछले साल ही नितिन के पिता पुलम सिंह गुसाईं का देहांत हो गया था। आखिरकार नितिन ने अपने पिता का सपना पूरा किया है। नितिन गुसाई ने राजकीय इंटर कॉलेज छाम कंडीसौड़ से सातवीं तक की पढ़ाई की। इसके बाद आठवीं क्लास की पढ़ाई के लिए वो देहरादून आ गए थे। डीएवी इंटर कॉलेज डिफेंस कॉलोनी से 12वीं की. उसके बाद डीडी डिग्री कॉलेज से पीसीएम ग्रुप से बीएससी परीक्षा पास की। इसके साथ-साथ वो सीडीएस और एसएसबी की तैयारी करते रहे थे। रोजाना 12 घंटे से अधिक पढ़ाई करने वाले नितिन ने बताया कि उन्होंने हाईस्कूल से ही ठान लिया था कि उन्होंने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड में सेलेक्ट होना है. इस साल फरवरी में उन्होंने आईसीजी का चंडीगढ़ में रिटर्न दिया था. आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद नितिन की एसएसबी द्वारा उनका स्क्रीनिंग टेस्ट जुलाई में गोवा में हुआ. इसके बाद नोएडा में अगस्त महीने में उनका इंटरव्यू हुआ. दिल्ली बेस अस्पताल में मेडिकल होने के बाद वो इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के लिए 14 दिसंबर को घोषित हुए परिणाम में चयनित हुए हैं. खुशी की बात ये है कि मेरिट में उनकी देशभर में छठवी रैंकिंग है। 25 और 26 दिसंबर को नितिन इंडियन नेवल एकेडमी एझिमाला जिला कन्नूर केरल में ट्रेनिंग के लिये ज्वॉइन करेंगे। नितिन अपने भाई बहन के साथ सरस्वती विहार देहरादून में रहते हैं। उनकी मां कंडीसौड़ गांव में रहती हैं. राजस्य समीक्षा की टीम की तरफ से नितिन गुसाईं को कोटि कोटि शुभकामनाएं।