उत्तराखंड हल्द्वानीuttarakhand haldwani youtuber sourav joshi vlogs

उत्तराखंड: घरों में पेंट करते थे पिता, यू-ट्यूब की कमाई से बेटा बना करोड़पति..जानिए कैसे

एक वक्त था जब सौरभ (sourav joshi vlogs) के पिता घरों में पेंट कर के परिवार चलाते थे, लेकिन बेटा यूट्यूबर बना तो परिवार करोड़पति बन गया।

sourav joshi vlogs: uttarakhand haldwani youtuber sourav joshi vlogs
Image: uttarakhand haldwani youtuber sourav joshi vlogs (Source: Social Media)

हल्द्वानी: कहते हैं सफलता पचा पाना हर किसे के बस में नहीं होता। ये बात उत्तराखंड के यूट्यूबर सौरभ जोशी पर एकदम फिट बैठती है।

Haldwani youtuber sourav joshi vlogs

आत्ममुग्ध सौरभ जोशी ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर अपना दिमागी कचरा उड़ेला। कहने लगे कि 'मेरी वीडियो से लोग उत्तराखंड को जान रहे हैं, हल्द्वानी को जान रहे हैं। हल्द्वानी को पहले कोई नहीं जानता था। अब हर कोई जान रहा है। ट्रेंडिंग में रोज हल्द्वानी रहता है।' अपने इस बयान से सौरभ विवादों में आ गए। अब वो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। लोग उनके खिलाफ राजद्रोह का केस चलाने की मांग कर रहे हैं। ऐसे बहुत सारे लोग हैं, जो सौरभ जोशी और उनकी जिंदगी के बारे में जानना चाहते हैं। सौरभ जोशी देश के फेमस यूट्यूबर में से एक हैं। एक वक्त था जब सौरभ के पिता घरों में पेंट कर के परिवार चलाते थे, लेकिन बेटा यूट्यूबर बना तो परिवार करोड़पति बन गया। अब परिवार थार और फॉर्च्यूनर में सफर करता है।

ये भी पढ़ें:

परिवार संग हल्द्वानी में रहने वाले सौरभ का जीवन संघर्षों से भरा रहा है। 12वीं में पढ़ने के दौरान सौरभ ने अपना यूट्यूब चैनल बनाया था। 19 फरवरी 2019 में अपने नाम से बनें व्लॉग पर उन्होंने सबसे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का वीडियो अपलोड किया। जिसे हजारों लाइक मिले, लाखों बार देखा गया। उस वक्त सौरभ के छह मिलियन सब्सक्राइबर हो गए थे। यूट्यूब पर 1100 से ज्यादा वीडियो अपलोड कर चुके सौरभ जोशी के 18.8 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इनके वीडियो खाने-पीने, गाड़ी में घूमने, कुत्ते से खेलने, बच्चों के साथ मस्ती करने वाले होते हैं। लॉकडाउन में जब पढ़ाई के लिए बच्चों के हाथ मोबाइल आया तो वो सौरभ से जुड़ते चले गए। सब ठीक चल रहा था, लेकिन सौरभ के हालिया बयान ने प्रदेशवासियों को आक्रोशित कर दिया है। लोग सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक ब्लॉगर सौरभ जोशी के खिलाफ गुस्सा निकाल रहे हैं।