उत्तराखंड देहरादून3 brothers sold one property for 3 time in dehradun

देहरादून में जमीन खरीदने वाले सावधान, यहां 3 भाइयों ने 3 बार बेच दी एक ही जमीन

देहरादून में जमीन खरीदने वालों सावधान, तीन सगे भाइयों ने एक ही जमीन का कर दिया तीन बार सौदा,

property news dehradun : 3 brothers sold one property for 3 time in dehradun
Image: 3 brothers sold one property for 3 time in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप भी देहरादून में जमीन खरीदना चाहते हैं तो सावधान हो जाइए। क्या कहीं आपके साथ भी तो एक बड़ा फर्जीवाड़ा नहीं हो रहा है या फिर कहीं आप भी तो भूमाफिया के अगले शिकार तो नहीं हैं?

one property sold for 3 time in dehradun

आज की खबर इसी ओर इंगित करती है। देहरादून में बहुत बड़े लेवल पर भूमाफिया फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। यहां हाल ही में एक केस आया है। दून में एक ही भूमि को फर्जी दस्तावेजों से तीन बार बेच दिया गया। इस मामले में तीन सगे भाइयों समेत सात आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। दून में भूमाफिया इस कदर बेखौफ हैं कि एक ही जमीन को वे कई बार बेच चुके हैं। मामला देहरादून के पौंधा का बताया जा रहा है। यहां भूमाफिया ने एक ही भूमि को फर्जी दस्तावेजों से तीन बार बेच दिया। अब प्रेमनगर थाना पुलिस ने इस मामले में तीन सगे भाइयों समेत सात आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें:

दरअसल पीड़ित रमेश चंद आर्य ने एसएसपी कार्यालय में धोखाधड़ी की शिकायत की। प्रेमनगर थानाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने बताया कि वसंत विहार के हरबंसवाला निवासी रमेश चंद आर्य ने एसएसपी कार्यालय में धोखाधड़ी की शिकायत की थी। शिकायत के अनुसार अगस्त 2021 में उन्होंने पौंधा में तीन सगे भाइयों प्रदीप कुमार, विजय कुमार और सुनील कुमार से भूमि खरीदी थी।आरोप है कि रजिस्ट्री के नाम पर तीनों ने शुरुआत में टालमटोल की और फिर एक भाई को बीमार बताकर रजिस्ट्रार को घर बुलाकर रजिस्ट्री करा दी। जब रमेश आर्य भूमि पर चहारदीवारी कराने पहुंचे तो पूजा तलवार नाम की महिला भूमि पर हक जताने पहुंच गई।इस पर रमेश ने तहसील से भूमि के दस्तावेज तो पता चला कि भूमि को पहले ही प्रदीप कुमार के पिता अपने सहखातेदार के साथ मिलकर बेच चुके हैं। इसके अलावा भूमि को एक कंपनी को भी बेचा गया।आरोपित सुनील कुमार, प्रदीप कुमार और विजय कुमार के साथ उनके पिता के सहखातेदार विनोद कुमार, सतीश कुमार, शास्त्री लाल और जमिलाल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।