उत्तराखंड उधमसिंह नगरuttarakhand weather report 21 december

उत्तराखंड के 3 जिलों में बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप, घना कोहरा भी बढ़ाएगा परेशानी

आने वाले दिनों में हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर और देहरादून के मैदानी इलाकों में कोहरे का प्रकोप बढ़ेगा, ऐसे में वाहन चालकों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

uttarakhand weather news 21 december: uttarakhand weather report 21 december
Image: uttarakhand weather report 21 december (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में ठंड का असर बढ़ने लगा है। राज्य में फिलहाल मौसम शुष्क बना हुआ है, लेकिन तापमान में गिरावट का दौर जारी है।

Uttarakhand weather report 21 december

सुबह और शाम के वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मैदानों में घने कोहरे की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आने वाले दिनों में हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर और देहरादून के मैदानी इलाकों में कोहरे का प्रकोप बढ़ेगा, ऐसे में वाहन चालकों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी 25 दिसंबर तक बारिश की कोई संभावना नहीं है, हालांकि कहीं-कहीं आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रह सकता है। हालांकि ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार के आसपास के मैदानी क्षेत्रों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ सकता है।

ये भी पढ़ें:

इन दिनों प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दिन के वक्त धूप खिल रही है, जिससे ठंड से थोड़ी राहत है, लेकिन दोपहर बाद अचानक से सर्दी बढ़ रही है। लोग अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं। देहरादून में 22 दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर तक अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान आठ से नौ डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है। 25 दिसंबर को देहरादून में बादल छाए रह सकते हैं। फिलहाल 25 दिसंबर तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं। उधर मौसम विभाग ने उत्तर भारत में भीषण ठंड को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। घने कोहरे के चलते कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। मौसम का सबसे बड़ा असर आवागमन और परिवहन पर पड़ा है। कोहरे के कारण उत्तर भारत में रेड अलर्ट है और यूपी में रात्रिकालीन बस सेवा पर रोक लगा दी गई है।