उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand coronavirus alert new guideline

उत्तराखंड में कोरोना का अलर्ट, आज जारी हो सकती है नई गाइडलाइन,

कोरोना का संक्रमण अमेरिका, जापान, कोरिया, ब्राजील और चीन में तेजी से बढ़ा है हालात को देखते हुए उत्तराखंड की सरकार (Uttarakhand coronavirus ) ने समय रहते अलर्ट जारी कर दिया है।

uttarakhand coronavirus new guideline: uttarakhand coronavirus alert new guideline
Image: uttarakhand coronavirus alert new guideline (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोनावायपरस एक बार फिर से दुनियाभर में कहर बरपा रहा है। दुनिया के 5 देशों में हालात बेहद चिंताजनक हो गए हैं।

Uttarakhand coronavirus alert new guideline

वैज्ञानिकों का मानना है कि 3 महीने में दुनिया की 10 फीसदी आबादी इस खतरनाक वायरस से प्रभावित होगी। दुनिया का 5 देश अमेरिका, जापान, कोरिया, ब्राजील और चीन में कोरोना ने तेजी से पैर फैला दिए हैं। समय रहते ही उत्तराखंड सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। इन देशों में संक्रमण के मामलों में अचानक इतनी तेजी से उत्तराखंड ही नहीं देश भर में चिंता की स्थिति है। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक पत्र भेजा है। उत्तराखंड राज्य में फिलहाल कोविड की स्थिति अच्छी तरह से नियंत्रण में है।

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand coronavirus alert

नए वेरिएंट को लेकर उत्तराखंड भी सतर्क हो गया है। उत्तराखंड में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील; मास्क, और सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी जाती है। सभी सीएमओ को अलर्ट रहने और कोविड पॉजिटिव मरीजों के 10 प्रतिशत सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य में मिलने वाले कुल कोविड पॉजिटिव मरीजों में से 10 प्रतिशत सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे। कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर धामी सरकार एक्टिव हो चुकी है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज 12:30 सचिवालय में कोरोना क़ो लेकर बड़ी बैठक बुलाई है जिसके बाद माना जा रहा है आज कोरोना की नई SOP जारी हो सकती हैं।