उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Lake National Level Water Sports Competition

खुशखबरी: उत्तराखंड की टिहरी झील में होगी नेशनल चैंपियनशिप, 17 राज्यों के 300 खिलाड़ी आएंगे

उत्तराखंड ओलंपिक संघ और आईटीबीपी की तकनीकी देखरेख में राष्ट्रीय स्तरीय केनोइंग और क्याकिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

tehri lake national championship: Tehri Lake National Level Water Sports Competition
Image: Tehri Lake National Level Water Sports Competition (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टीएचडीसीआईएल (Tehri Hydro Development Corporation Limited) एवं भारत सरकार के सहयोग से टिहरी झील में पहली बार राष्ट्रीय स्तरीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

Tehri Lake Water Sports Competition

28 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन दिवसीय प्रतियोगिता में देश के 17 राज्यों के 300 खिलाड़ी अपना दमखम आजमाने के लिए झील में उतरेंगे। यहां केनोइंग और क्याकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। भारत सरकार के प्रेरित करने पर टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड केनोइंग और क्याकिंग को बढ़ावा देने के लिए टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप का आयोजन करने जा रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

भारत सरकार के सहयोग व भारतीय ओलंपिक संघ, उत्तराखंड ओलंपिक संघ और आईटीबीपी की तकनीकी देखरेख में 28 से लेकर 30 दिसंबर तक टिहरी झील में राष्ट्रीय स्तरीय केनोइंग और क्याकिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए 17 राज्यों के 200 पुरुष और 100 महिला खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है। टीएचडीसीआईएल ने प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली हैं। संस्थान के अध्यक्ष व निदेशक आरके विश्नोई ने बताया कि उत्तराखंड में राष्ट्रीय स्तरीय वॉटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता से लोगों का रुझान बढ़ेगा। टिहरी झील में वाटर स्पोर्ट्स की अपार संभावनाएं हैं। टिहरी झील और नदियों में वॉटर स्पोर्ट्स गतिविधियां बढ़ेंगी तो युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। कार्यक्रम में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय और राज्य स्तरीय अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है।