उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand School Winter Vacation Date Sheet

उत्तराखंड में स्कूली बच्चों को राहत, आने वाली हैं सर्दियों की छुट्टियां..जानिए कब से कब तक

शिक्षा विभाग ने स्कूली बच्चों को राहत देते हुए सर्दियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। आगे पढ़िए पूरी डिटेल

Winter Vacation uttarakhand: Uttarakhand School Winter Vacation Date Sheet
Image: Uttarakhand School Winter Vacation Date Sheet (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड समेत समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सबसे ज्यादा परेशानी का सामना नौनिहाल कर रहे हैं, जिन्हें ठंड में ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ रहा है।

Uttarakhand School Winter Vacation Date

अब शिक्षा विभाग ने स्कूली बच्चों को राहत देते हुए सर्दियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। उत्तराखंड के स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां एक जनवरी से शुरू होंगी। शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 1 जनवरी से 31 जनवरी तक छुट्टी रहेगी, जबकि ग्रीष्मावकाश वाले स्कूलों में 1 जनवरी से 13 जनवरी तक अवकाश रहेगा। शिक्षा विभाग के इस ऐलान से स्कूली बच्चों को राहत मिलेगी। इस साल क्रिसमस रविवार को पड़ रहा है, इसी के साथ छुट्टियां शुरू हो जाएंगी। 24 दिसंबर को क्रिसमस की पूर्व संध्या पर छुट्टी शुरू होगी। इसके बाद क्रिसमस के दिन भी अवकाश रहेगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

छात्रों को 10 दिन का विंटर ब्रेक भी मिलेगा। ‘विंटर ब्रेक’ का समय सभी राज्यों और संस्थानों में अलग-अलग हो सकता है। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में शुरू हुआ छुट्टियों का सिलसिला जनवरी तक जारी रहेगा। 14 जनवरी को मकर संक्रांति है, इसी दिन लोहड़ी भी मनाई जाएगी। 22 जनवरी को पोंगल, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस और वसंत पंचमी मनाई जाएगी। बात करें मौसम की तो तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। बुधवार को भी सर्दी के कारण लोग घरों में दुबके रहे। सड़कों पर घना कोहरा होने से वाहनों की रफ्तार भी घट गई है। लोग अलाव जलाकर ठंड से राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं दिन में हो रही सर्दी का असर बाजार पर भी दिखने लगा है।