उत्तराखंड चमोलीUttarakhand Auli Nainital Mussoorie Hotel Booking Online

उत्तराखंड बना पर्यटकों की पहली पसंद: न्यू ईयर पर औली, मसूरी, नैनीताल में 80% होटल फुल

इस बार 31 दिसंबर को वीकेंड पड़ रहा है, ऐसे में पर्यटकों के यहां बड़ी तादाद में पहुंचने की उम्मीद है।

Auli Mussoorie Nainital Hotel Booking: Uttarakhand Auli Nainital Mussoorie Hotel Booking Online
Image: Uttarakhand Auli Nainital Mussoorie Hotel Booking Online (Source: Social Media)

चमोली: क्रिसमस का त्योहार नजदीक है। इसी के साथ सेलिब्रेशन का दौर शुरू हो जाएगा, जो कि न्यू ईयर तक चलेगा। इन छुट्टियों को यादगार बनाने के लिए हजारों पर्यटक उत्तराखंड पहुंचने वाले हैं।

Uttarakhand Auli Nainital Mussoorie Hotel Booking

उत्तराखंड में क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर पर्यटकों में किस कदर उत्साह है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि प्रदेश के टूरिस्ट डेस्टिनेशनों में 60 फीसदी होटल एडवांस में बुक हो गए हैं। चमोली में स्थित औली पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। यहां 80 फीसदी होटल बुक हैं। इसके अलावा नैनीताल, मसूरी, धनोल्टी और चकराता में भी होटल बुक हैं। टिहरी झील के आसपास के होटलों में 50 से 60 फीसदी कमरे बुक हो गए हैं। इस बार 31 दिसंबर को वीकेंड पड़ रहा है, ऐसे में पर्यटकों के यहां बड़ी तादाद में पहुंचने की उम्मीद है। मसूरी में भी क्रिसमस और नए साल के लिए होटलों को अच्छी बुकिंग मिल रही है।

ये भी पढ़ें:

मसूरी के होटल कारोबारियों ने बताया कि यहां लगभग 50 फीसदी बुकिंग ऑनलाइन मिली है। 26 से लेकर 30 दिसंबर तक मसूरी विंटर कार्निवल भी होना है, जिसके चलते पर्यटकों में उत्साह बना हुआ है। इस दौरान पर्यटकों के बड़ी तादाद में मसूरी पहुंचने का अनुमान है। मसूरी को जाम मुक्त रखने के लिए पुलिस को भी अतिरिक्त इंतजाम करने होंगे। योगनगरी ऋषिकेश भी पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। यहां क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए 80 फीसदी होटल-कैंप बुक हैं। जीएमवीएन के गेस्ट हाउस भी पैक हैं। सेलिब्रेशन के लिए होटलों में विशेष व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन भी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में जुटा है, ताकि उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी न हो।