उत्तराखंड हल्द्वानीAttempt to sell Haldwani girl in Rudrapur

उत्तराखंड: शादी के लिए लड़का देखने गई थी लड़की, फटे कपड़ों में घर वापस लौटी..मचा हड़कंप

उधमसिंह नगर: शादी के लिए लड़का देखने गई थी युवती, घायल व फटे कपड़ों में पहुंची घर..आप भी पढ़िए पूरी खबर

haldwani girl misdeed rudrapur: Attempt to sell Haldwani girl in Rudrapur
Image: Attempt to sell Haldwani girl in Rudrapur (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उधमसिंह नगर को यूं ही क्राइम सिटी नहीं कहा जाता है। यहां आए दिन अपराध होते रहते हैं। अब रुद्रपुर में युवती को विवाह करने का झांसा देकर उसे एक लाख रुपये में बेचने का प्रयास किया गया।

Attempt to sell Haldwani girl in Rudrapur

उसने शादी से इंकार किया तो उसे बुरी तरह पीट दिया गया। दरअसल हल्द्वानी की एक युवती रुद्रपुर के रम्पुरा में वर देखने गई थी। लेकिन वहां उसे 1 लाख में बेचने का प्रयास किया गया। वह किसी तरह से बच बचाकर अपने घर पहुंची। उसने अपने स्‍वजनों को आपबीती सुनाई और पुलिस से भी शिकायत की।मिली गई जानकारी के मुताबिक युवती को विवाह करने का झांसा देकर उसे एक लाख रुपये में बेचने का प्रयास किया गया। किसी तरह से आरोपितों के चंगुल से बचकर पीड़िता घर पहुंची और आपबीती सुनाई। शिकायत पुलिस से की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इधर, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। दरअसल हल्द्वानी के बोरा कालोनी कमलुआगांजा हल्द्वानी निवासी महिला ने कोर्ट को सौंपे शिकायती पत्र में कहा था कि उसकी पुत्री है जिसके लिए वह लड़का देख रही थीं। हल्द्वानी निवासी आशा देवी पत्नी रामकुमार ने उससे कहा कि उसकी रुद्रपुर के रम्पुरा में रहने वाली बहन चमेली की रिश्तेदारी में एक विवाह योग्य युवक है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आशा देवी की बातों पर विश्वास कर उसने अपनी पुत्री को युवक से मिलने के लिए रुद्रपुर भेज दिया। जब उसकी बेटी वापस लौटी तो घायल और फटे हुए कपड़ों में घर वापस आई। इस दौरान पुत्री ने बताया कि वह रम्पुरा गई तो एक व्यक्ति से उसे मिलवाया गया जो काफी उम्र दराज था। यह देख उसने शादी से इंकार किया तो चमेली, सुनील व चमेली के भतीजा योगेश पुत्र रामकुमार ने उसे एक कमरे में बंद कर पिटाई की। साथ ही धमकी दी कि शादी करो नहीं तो उसे जान से खत्म कर देंगे। युवती ने बताया कि इस दौरान वह फोन पर बात कर रहे थे कि तुम्हारी और हमारी जो पहले बात हुई थी उसके अनुसार 65 हजार रुपये दिए हैं और बकाया 35 हजार रुपये देकर लड़की को ले जाने के बाद देने के लिए कहा। जिसके बाद वे तीनों उसे फोन पर बात करने वाले व्यक्ति के पास ले जा रहे थे। वह तो बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाकर भाग आई। पीड़ित पक्ष ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आशा देवी, योगेश, चमेली और सुनील के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।