उत्तराखंड हरिद्वारUttarakhand Weather Forecast 26 December

उत्तराखंड: अगले 24 घंटे पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड, दो जिलो में Cold Wave का यलो अलर्ट

ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में रहने वाले लोग सावधानी बरतें, यहां शीतलहर कंपकंपी छुड़ाएगी। यलो अलर्ट जारी किया है। पढ़िए Uttarakhand Weather Forecast 26 December

uttarakhand weather report 26 december: Uttarakhand Weather Forecast 26 December
Image: Uttarakhand Weather Forecast 26 December (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड समेत समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कोहरे के चलते यातायात सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Uttarakhand Weather Forecast 26 December

आने वाले दिनों में मुश्किलें और बढ़ेंगी, क्योंकि मौसम विभाग ने ठंड बढ़ने की बात कही है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे में ठंड बढ़ सकती है। ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में रहने वाले लोग ठंड से बचाव के इंतजाम कर लें, यहां शीतलहर कंपकंपी छुड़ाएगी। मौसम विभाग ने इन दो जिलों में शीत लहर को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। सुबह से ही दोनों जिलों में घना कोहरा भी छाया हुआ है। वहीं, प्रदेश के अन्य शहरों में भी हल्का कोहरा होने से ठिठुरन बढ़ गई है। राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां आज आमतौर पर मौसम साफ रहने का अनुमान है। अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 06 डिग्री बने रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे में ठंड बढ़ सकती है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ निष्क्रिय होने से फिलहाल बारिश-बर्फबारी की संभावना बेहद कम है। उधर कड़ाके की ठंड शुरू होते ही अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। ठंड से तापमान गिरता जा रहा है। बच्चे और बुजुर्ग ज्यादा बीमार हो रहे हैं। अस्पतालों में वायरल इंफेक्शन और हाइपरटेंशन के मरीज अधिक दिखाई दे रहे हैं। ठंड के चलते बच्चे खांसी, जुकाम, पेट दर्द, बुखार की समस्या लेकर अस्पताल में पहुंच रहे हैं। सर्दियों के मौसम में डिहाइड्रेशन का भी अधिक खतरा रहता है। क्योंकि सर्दियों में प्यास कम लगती है और लोग पानी भी कम ही पीते हैं। ऐसे में इम्युनिटी बढ़ाने वाले आहार का सेवन करें। गुनगुना पानी पीने से ठंड में होने वाली कई बीमारियों से बचा जा सकता है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Forecast पढ़ते रहें।