उत्तराखंड रुड़कीFraud in the name of KBC lottery in Roorkee

उत्तराखंड: कौन बनेगा करोड़पति में लॉटरी के नाम पर धोखा, ठगों ने खाते से उड़ाए 1 लाख रुपये

शातिर ठगों ने हीरा सिंह को केबीसी में लाखों रुपये की लॉटरी लगने का झांसा देकर ठग लिया। अब हीरा सिंह अपनी रकम वापस पाने के लिए थाने के चक्कर लगा रहे हैं।

uttarakhand kaun banega carorpati fraud: Fraud in the name of KBC lottery in Roorkee
Image: Fraud in the name of KBC lottery in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: डिजिटल युग में साइबर क्राइम की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। पुलिस लोगों को लगातार आगाह कर रही है, उनसे लॉटरी या दूसरे प्रलोभनों में न आने की अपील कर रही है, लेकिन लोग फिर भी मान नहीं रहे।

Fraud in the name of KBC lottery in Roorkee

रुड़की के रहने वाले हीरा सिंह ने भी अगर पुलिस की बात मानी होती तो उन्हें एक लाख से ज्यादा की रकम न गंवानी पड़ती। शातिर ठगों ने हीरा सिंह को केबीसी में लाखों रुपये की लॉटरी लगने का झांसा देकर ठग लिया। अब हीरा सिंह अपनी रकम वापस पाने के लिए थाने के चक्कर लगा रहे हैं। पीड़ित हीरा सिंह सिविल लाइंस कोतवाली की दुर्गा कॉलोनी में रहते हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उन्हें वॉट्सएप पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि वो बैंक अधिकारी है। उसने कहा कि हीरा सिंह केबीसी की ओर से लाखों रुपये की लॉटरी जीते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

लाखों रुपये के इनाम की बात सुनते ही हीरा सिंह झांसे में आ गए। कॉलर ने इसका फायदा उठाया और हीरा सिंह से अकाउंट की डिटेल और महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर ली। इसके थोड़ी देर बाद हीरा सिंह के खाते से 1 लाख 16 हजार 200 रुपये साफ हो गए। अब पीड़ित ने पुलिस से मदद मांगी है। इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। साइबर क्राइम की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दें कि रुड़की में लंबे समय से साइबर ठगी के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन कई मामलों का खुलासा आज तक नहीं हो पाया है। आप भी इस तरह की घटनाओं से सबक लें और साइबर ठगों से बचकर रहें। किसी को भी अपने बैंक अकाउंट की डिटेल न दें।