उत्तराखंड अल्मोड़ाHen laid 31 eggs in a single day in Almora Uttarakhand

पहाड़ से गजब की खबर, मुर्गी ने 1 ही दिन में दिए 31 अंडे…जमकर खाती है लहसुन-मूंगफली

ये सब कुछ हुआ अल्मोड़ा के भिकियासैंण में। इस के बाद पशुपालन विभाग की टीम भी मुर्गी को देखने गांव में गई है।

uttarakhand almora hen 31 eggs: Hen laid 31 eggs in a single day in Almora Uttarakhand
Image: Hen laid 31 eggs in a single day in Almora Uttarakhand (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: आपने सोने का अंडा देने वाली मुर्गी की कहानी जरूर सुनी होगी, लेकिन पहाड़ में 1 दिन में 31 अंडे देने वाली मुर्गी ने सभी को हैरान कर दिया है।

Hen laid 31 eggs in a single day in Almora

जी हां हकीकत में 31 अंडे देने वाली मुर्गी का किस्सा सबको हैरान कर रहा है। पहाड़ के एक मुर्गीपालक के साथ तो चमत्कार ही हो गया। आप यकीन करें या न करें..एक मुर्गी ने एक ही दिन में सुबह से लेकर शाम तक एक के बाद एक 31 अंडे दिए। सिर्फ इतना ही नहीं, 3 दिनों के भीतर उसी मुर्गी ने 44 अंडे दे दिए। ये सब कुछ हुआ अल्मोड़ा के भिकियासैंण में। इस के बाद पशुपालन विभाग की टीम भी मुर्गी को देखने गांव में गई है। अल्मोड़ा के भिकियासैंण ब्लॉक के बसोट गांव के रहने वाले गिरीश चंद्र बुधानी ने बच्चों के कहने पर दो मुर्गियां पाली थी। आमतौर पर उनकी मुर्गी एक या दो अंडे देती थी। लेकिन रविवार का दिन गिरीश चंद्र के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

रविवार के दिन सुबह के समय मुर्गी ने 4 अंडे दिए। थोड़ी देर बाद मुर्गी ने फिर से अंडे दिए तो गिरीश चंद्र की खुशी और आश्चर्य का ठिकाना न रहा। मुर्गी हर घंटे अंडे देने लगी। शाम होते होते गिरीश ने कुल अंडों की गिनती की तो 31 अंडे हाथ लगे। गिरीश चंद्र बताते हैं कि पिछले 3-4 दिनों में मुर्गी लगातार अंडे दे रही है। शनिवार को 5 अंडे दिए जबकि रविवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 31 अंडे दे दिए। यही नहीं सोमवार को भी मुर्गी ने 6 अंडे दिए। मंगलवार को भी मुर्गी ने 2 अंडे दिए। गिरीश चंद्र बताते हैं कि उनकी मुर्गी बिल्कुल स्वस्थ है। मुर्गी मूंगफली औऱ लहसुन खाने की शौकीन है। बहरहाल गिरीश चंद्र की मुर्गी इन दिनों में चर्चा में है। हर कोई इस बात से हैरान है कि मुर्गी एक दिन में 31 अंडे कैसे दे सकती है।