उत्तराखंड उधमसिंह नगर28 december holiday in Udham singh nagar schools

अभी अभी: कल उत्तराखंड के इस जिले में स्कूलों की छुट्टी, शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी

ऊधमसिंहनगर जिले में शीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने 28 दिसंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित किया है।

28 december uttarakhand schools holiday: 28 december holiday in Udham singh nagar schools
Image: 28 december holiday in Udham singh nagar schools (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर है। ऊधमसिंहनगर जिले में शीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने 28 दिसंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित किया है।

28 december holiday in Udham singh nagar schools

जिलाधिकारी कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शीतलहर के दृष्टिगत भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून द्वारा उत्तराखण्ड के लिए 27 दिसंबर से से 31 दिसंबर तक 05 दिनों का मौसम पूर्वानुमान के द्वारा दिनांक 28 दिसंबर को ओरेन्ज अलर्ट जारी किया गया हैं। जिसके दृष्टिगत जनपद के समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 05 तक 28 दिसंबर (बुधवार) को अवकाश घोषित किया जाता है। समस्त शैक्षणिक एवं मिनिस्ट्रियल कार्मिक विद्यालय समयानुसार अपने विद्यालय में बनें रहेंगे।

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Weather report 28 december

मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जाएगी। देहरादून में मंगलवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई। तापमान भी बीते दिनों की अपेक्षा कम रहा। सोमवार को भी राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। पहाड़वासियों के लिए अगले कुछ दिन संकट भरे रहने वाले हैं। खासकर केदारनाथ, बदरीनाथ और अन्य पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। यहां कई इलाकों में तापमान जीरो डिग्री सेल्सियस से भी कम हो चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ का असर बारिश और बर्फबारी के रूप में देखने को मिलेगा। ऐसे में लोगों को कड़ाके की ठंड और गलन का सामना करना पड़ सकता है।