उत्तराखंड उधमसिंह नगरUttarakhand Weather Report 28 December

उत्तराखंड के 2 जिलों में रहेगी कोल्ड डे कंडीशन, इन जिलों में बर्फबारी से बदले मौसम के तेवर

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Uttarakhand Weather News 28 december: Uttarakhand Weather Report 28 December
Image: Uttarakhand Weather Report 28 December (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में पहाड़ों से लेकर मैदानों तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Uttarakhand Weather Report 27 December

आज भी मंगलवार को हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में अत्याधिक कोहरे को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने आरेंज अलर्ट जारी किया गया। वहीं बीते सोमवार को उत्तराखंड में ठंड और शीतलहर के चलते चार जिलों में कोल्ड-डे कंडीशन रही। केदारनाथ की बात करें में तापमान माइनस 5.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण समूचा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है। सोमवार को हरिद्वार, रुड़की और ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा छाया रहा जिससे अधिकतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। देहरादून में सुबह नौ बजे तक कई क्षेत्रों में कोहरा छाया रहा।

ये भी पढ़ें:

ठंड से बचाव को अलाव, हीटर, ब्लोअर, अंगीठी आदि का सहारा लिया जा रहा है। बाजार भी जल्दी बंद हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से कोहरे का कहर भी जारी है। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है। वहीं सीमांत पिथौरागढ़ जिले की बात करें तो मुनस्यारी की जोहार घाटी में शनिवार रात लास्पा से लेकर चीन सीमा तक हिमपात होने से उच्च हिमालयी इलाकों में नदी-नालों का पानी जमने लगा है। वहीं मौसम विभाग ने ऊधम सिंह नगर व हरिद्वार जिले को लेकर अलर्ट किया है। हमारी भी आपसे अपील है कि ठंड के मौसम में अपने और अपने परिवार का ख्याल रखें और गर्म एवं उन्हें कपड़े पहनकर ही बाहर निकलें। मैदानी जिलों में वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और कोहरे में सतर्कता से वाहन चलाएं।