उत्तराखंड देहरादूनCRPF Assistant Sub Inspector Head Constable Recruitment

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें! CRPF में 1458 पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास भी करें अप्लाई

सीआरपीएफ की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार एएसआई स्टेनो के 143 पदों और हेड कांस्टेबल के 1315 पदों समेत कुल 1458 पदों पर भर्ती की जानी है।

CRPF latest bharti all detail: CRPF Assistant Sub Inspector Head Constable Recruitment
Image: CRPF Assistant Sub Inspector Head Constable Recruitment (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। सीआरपीएफ ने 14 सौ से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। जो भी युवा सीआरपीएफ ज्वाइन कर समाज की सेवा करना चाहते हैं, वो आवेदन कर सकते हैं।

CRPF Assistant Sub Inspector Head Constable Recruitment

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के 14 सौ से अधिक पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है। जारी अधिसूचना के अनुसार एएसआई स्टेनो के 143 पदों और हेड कांस्टेबल के 1315 पदों समेत कुल 1458 पदों पर भर्ती की जानी है। आवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी से शुरू होगी और उम्मीदवार 25 जनवरी 2023 तक अपनी एप्लीकेशन जमा कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को सौ रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा, हालांकि एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है। योग्यता क्या मांगी गई है, ये भी बताते हैं। सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल

ये भी पढ़ें:

CRPF Assistant Sub Inspector Head Constable Bharti Qualification

मिनिस्ट्रियल पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटर पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की कंप्यूटर पर हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। इसी तरह एएसआई स्टेनो के पदों के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी है।

CRPF Assistant Sub Inspector Head Constable Bharti Age Limit

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 25 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम या 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल या असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर विजिट करें। यहां ऑनलाइन फॉर्म मिलेगा। इसे भरकर भर्ती के लिए आवेदन कर दें। रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।