उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand weather report 29 december

उत्तराखंड के 2 जिलों में भयंकर ठंड से बनी कोल्ड डे कंडीशन, 3 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

उत्तराखंड के आज और कल मैदानी क्षेत्रों में कोहरे की वजह से शीतलहर को लेकर अलर्ट, 3 जिलों में होगी बर्फबारी और बरसात..पढ़िए Uttarakhand weather report 29 december

uttarakhand weather report 29 december : Uttarakhand weather report 29 december
Image: Uttarakhand weather report 29 december (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में आज से लेकर अगले कुछ दिनों तक शीतलहर को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Uttarakhand weather report 29 december

मौसम विभाग के अनुसार आज से लेकर आने वाले कुछ दिनों तक उत्तराखंड में ठंड का प्रकोप देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से इस समय समूचा उत्तर भारत ठंड की चपेट में आ गया है और यहां पर गजब की ठंड पड़ रही है। उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में भी ठंड ने लोगों को परेशान कर के रख दिया है। आज मौसम विभाग ने उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने हरिद्वार, यूएसनगर समेत अन्य मैदानी जिलों में शीत दिवस जैसी परिस्थिति बनने की संभावना भी जताई है और आज एवं कल पहाड़ के 3 जिलों में बारिश और बर्फबारी के चेतावनी भी दी है।

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक आज और कल ऐसी स्थिति रहेगी। वहीं मैदानी इलाकों में गजब की ठंड पड़ रही है। रुड़की, हरिद्वार उधमसिंह नगर में ठंड का प्रकोप देखा जा रहा है। यहां पर तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री नीचे चला गया है जिस वजह से स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं आज मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 3 जिलों में बारिश बर्फबारी की संभावना जताई है। आपको बताते हैं वे 3 जिले कौन से हैं। वे जिले हैं उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़। इन 3 जिलों में आज और कल बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इन जिलों के 3000 मीटर ऊंचाई पर हल्की बर्फबारी और बरसात हो सकती है जिसका असर उत्तराखंड पर भी साफ देखने को मिलेगा और अन्य जिलों में भी ठंड का प्रकोप बरकरार रहेगा। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand weather report पढ़ते रहें।