उत्तराखंड ऋषिकेशrishikesh online hotel booking full for new year

ऋषिकेश में न्यू ईयर पर आ रहे हैं करीब 2 लाख पर्यटक, होटल-रिजॉर्ट-होम स्टे सब कुछ फुल

न्यू ईयर से पहले ऋषिकेश में सैलानियों की आवाजाही बढ़ गई है। यहां नए साल के जश्न के मौके पर एक लाख से ज्यादा पर्यटकों के जुटने की संभावना है।

rishikesh hotel booking new year: rishikesh online hotel booking full for new year
Image: rishikesh online hotel booking full for new year (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड के हिल स्टेशन पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। यहां कम बजट में खूबसूरत वादियों में घूमने का आनंद लिया जा सकता है।

Rishikesh hotel booking full for new year

गंगा तट पर बसा ऋषिकेश ऐसा ही शहर है, जहां राफ्टिंग और बंजी जंपिंग के रोमांच के साथ जंगल के बीच कैंपिंग करने का लुत्फ उठाया जा सकता है। यही वजह है कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए पर्यटक ऋषिकेश की ओर खिंचे चले आ रहे हैं। इस बार यहां नए साल के जश्न के मौके पर एक लाख से ज्यादा पर्यटकों के जुटने की संभावना है। तपोवन, मुनिकीरेती और स्वर्गाश्रम समेत तमाम जगहों पर होटल और रिजॉर्ट में एडवांस में बुकिंग फुल हो चुकी है। देश के कोने-कोने से पर्यटक ऋषिकेश पहुंचने लगे हैं। साल का पहला दिन कुछ लोग आध्यात्मिक शांति के साथ बिताना चाहते हैं तो कुछ कैंपिंग कर इस मौके को यादगार बनाने की तैयारी में हैं। उस पर राफ्टिंग और बंजी जंपिंग का रोमांच भी पर्यटकों को खूब लुभा रहा है।

ये भी पढ़ें:

ऋषिकेश आने वाले पर्यटक कहते हैं कि उन्हें यहां आकर सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। शहर की प्राकृतिक सुंदरता उनका दिल छू लेती है। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए होटल और रिजॉर्ट संचालकों ने भी आकर्षक ऑफर रखे हैं। जिसके चलते लोग यहां खिंचे चले आ रहे हैं। होटलों में बुकिंग फुल हो चुकी है और अब भी लोगों की इंक्वायरी आ रही है। पर्यटन व्यवसायी वैभव थपलियाल ने बताया कि पर्यटकों के स्वागत के लिए हमने खास इंतजाम किए हैं। सुरक्षा संबंधी सभी नियमों को फॉलो कराया जा रहा है। पर्यटकों को कोरोना से बचाव और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। न्यू ईयर से पहले ऋषिकेश में सैलानियों की आवाजाही बढ़ गई है। पर्यटन कारोबार में तेजी आने से शहर के कारोबारी उत्साहित हैं। इससे पर्यटन कारोबार को भी गति मिलेगी।