उत्तराखंड हरिद्वारuttarakhand weather report 2 january

उत्तराखंड के दो जिलो में कोल्ड डे कंडीशन, पहाड़ों में बर्फबारी से जबरदस्त ठंड

पहाड़ में प्रचंड ठंड पड़ रही है तो वहीं मैदानों में भी कोहरे ने दिक्कतें बढ़ाई हैं। पढ़िए uttarakhand weather report 2 january

uttarakhand weather news 2 January: uttarakhand weather report 2 january
Image: uttarakhand weather report 2 january (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है। ठंड के चलते लोग घरों में दुबके हुए हैं, अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश में जुटे हैं।

uttarakhand weather report 2 january

पहाड़ में प्रचंड ठंड पड़ रही है तो वहीं मैदानों में भी कोहरे ने दिक्कतें बढ़ाई हैं। रविवार को ऊधमसिंहनगर के पंतनगर में अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से छह डिग्री कम है। आने वाले दिनों में ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में रहने वाले लोगों की मुश्किलें और बढ़ेंगी, क्योंकि मौसम विभाग ने यहां 24 घंटे में प्रचंड शीतलहर की संभावना जताई है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक दोनों जिलों में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने अपील की है कि इन दोनों जिलों में ठंड से बचाव के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। दूसरे पहाड़ी क्षेत्रों की बात करें तो कई जगह तापमान माइनस में पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें:

बीते दिन बदरीनाथ में अधिकतम तापमान 7 डिग्री और न्यूनतम तापमान माइनस 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। औली में अधिकतम तापमान 9 डिग्री और न्यूनतम तापमान माइनस दो डिग्री दर्ज किया गया। जोशीमठ में अधिकतम तापमान 13 डिग्री और न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री रहा। चमोली जिले में साल का पहला दिन ठंड से ठिठुरा देने वाला रहा। यहां दोपहर बाद बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब सहित रुद्रनाथ, फूलों की घाटी, गौरसों बुग्याल के साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहे। हालांकि औली में बर्फबारी देखने आए पर्यटकों को निराश होकर लौटना पड़ा। पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर साफ देखा जा सकता है। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के मैदानी इलाकों में अगले एक-दो दिन के भीतर तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। ऐसे में लोगों को जबरदस्त ठंडक का सामना करना पड़ेगा। मौसम की तमाम जानकारी के लिए uttarakhand weather report पढ़ते रहें।