उत्तराखंड उत्तरकाशीPakistan flag found in Uttarkashi forest

गढ़वाल: जंगल में पाकिस्तानी झंडा मिलने से हड़कंप, इंटेलिजेंस ने बताई खास बातें

जंगलों में पाकिस्तानी झंडों के साथ कुछ गुब्बारे मिले हैं। स्थानीय खुफिया एजेंसी का कहना है कि ये गुब्बारे पाकिस्तान से ही उड़कर आए हैं।

uttarkashi pakistani flag: Pakistan flag found in Uttarkashi forest
Image: Pakistan flag found in Uttarkashi forest (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड का पहाड़ी जिला उत्तरकाशी...यहां हुई एक घटना ने प्रशासन से लेकर खुफिया एजेंसियों तक के होश उड़ा दिए हैं।

Pakistan flag found in Uttarkashi forest

यहां चिन्यालीसौड़ में गैस के गुब्बारों के साथ एक पाकिस्तानी झंडा उड़ता हुआ आया, जो कि झाड़ियों में गिरा मिला। यहां पाकिस्तानी झंडा कैसे और कहां से आया इस बात की जांच की जा रही है। केंद्र और राज्य की सभी खुफिया एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं। हर किसी के मन में यही सवाल है कि आखिरकार दो भाषाओं में लिखा पाकिस्तानी झंडा गैस के गुब्बारों के साथ उत्तराखंड पहुंचा कैसे, कहीं ऐसा तो नहीं है कि पहाड़ से ही इस झंडे को छोड़ा गया हो। डर इस बात का भी है कि कहीं पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पहाड़ों में तो घुसपैठ नहीं कर ली है। ये घटना चिन्यालीसौड़ के तुलियाडा की है। जहां लाहौर बार एसोसिएशन का झंडा झाड़ियों में मिला है। जंगलों में पाकिस्तानी झंडों के साथ कुछ गुब्बारे मिले हैं। स्थानीय खुफिया एजेंसी का कहना है कि ये गुब्बारे पाकिस्तान से ही उड़कर आए हैं। जंगलों में दस-बीस नहीं बल्कि ऐसे करीब 200 से 250 गुब्बारे मिले। जिन पर पाकिस्तान के कुछ झंडे लगे हुए थे। पाकिस्तानी झंडे दिखते ही लोगों में हड़कंप मच गया। जिसकी सूचना पुलिस को दी गयी। डीआईजी गढ़वाल करण सिंह के मुताबिक मामले में जिले से टीम को उक्त स्थान पर भेज कर विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। मामले की जांच करवाई जा रही है।