उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand coronavirus bf 7 variant latest update

कोरोनावायरस: उत्तराखंड में 3 महीने बाद पहली मौत, अलर्ट रहिए

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को 414 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें तीन लोग संक्रमित मिले। वहीं राजकीय मेडिकल कॉलेज देहरादून में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई।

coronavirus new variant uttarakhand: uttarakhand coronavirus bf 7 variant latest update
Image: uttarakhand coronavirus bf 7 variant latest update (Source: Social Media)

देहरादून: विश्व भर में एक ओर कोरोना हाहाकार मचा रहा है तो वहीं भारत में भी तमाम पाबंदियां लग रही हैं। उत्तराखंड में भी टेस्टिंग की स्पीड तेज हो गई है।

Uttarakhand coronavirus bf 7 variant

इस बीच लगभग तीन महीने बाद एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है। नए साल में कोरोना मरीज की मौत का पहला मामला है। इसके अलावा देहरादून और नैनीताल जिले में तीन नए संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को 414 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें तीन लोग संक्रमित मिले। राजकीय मेडिकल कॉलेज देहरादून में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इससे पहले 26 सितंबर 2022 को एक मरीज की मौत हुई थी। प्रदेश में एक जनवरी 2022 से 31 दिसंबर 2022 तक कुल 334 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौतें हुई है। वर्तमान में प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 34 है। इसमें अधिकतर संक्रमित होम आईसोलेशन में हैं।

ये भी पढ़ें:

वहीं बढ़ते कोरोना को मध्यनज़र रखते हुए कोर्ट में भी पाबंदियां लग रही हैं। अदालतों में मास्क के बिना प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। प्रदेश सरकार की ओर से जारी कोविड गाइडलाइन को हाईकोर्ट सहित प्रदेश की अदालतों में भी प्रभावी कर दिया गया है।हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल विवेक भारती शर्मा की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हाईकोर्ट सहित जिला, तहसील अदालतों में न्यायिक अधिकारी कर्मचारी, अधिवक्ता, वादकारी सहित अन्य कोर्ट परिसर व कोर्ट रूम में मास्क पहन कर आएंगे और शारीरिक दूरी का पूरी तरह अनुपालन किया जाएगा। बिना मास्क के कोर्ट परिसर में प्रवेश प्रतिबंध रहेगा।