उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarkashi Mori Block Sonam Rawat PCS J Exam

गढ़वाल की सोनम रावत को शुभकामनाएं: पिता करते हैं बागवानी, बेटी बनेगी जज

मिसाल: सोनम रावत ने उत्तीर्ण की PCS-J परीक्षा, बनेंगी जज, पिता करते हैं बागवानी..आप भी पढ़िए पूरी खबर

sonam rawat pcs j: Uttarkashi Mori Block Sonam Rawat PCS J Exam
Image: Uttarkashi Mori Block Sonam Rawat PCS J Exam (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: सपने तो हम सब देखते हैं मगर उन सपनों की ओर मेहनत करना और उनको हासिल करने का हुनर सबमें नहीं होता। ये केवल वही लोग कर सकते हैं जिनपर वाकई कुछ कर दिखाने का जुनून सवार रहता है।

Uttarkashi Sonam Rawat PCS J Exam

बीते दिन उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने बीते रोज उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) पीसीएस जे परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में राज्य के कई। मेधावी बच्चों ने सफलता हासिल की है जिनमें राज्य की क‌ई प्रतिभावान बेटियां भी शामिल हैं। आज हम आपको राज्य की ऐसी ही एक प्रतिभाशाली बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर पहले ही प्रयास में यह परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। हम बात कर रहे हैं उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लाक की रहने वाली सोनम रावत की। उन्होंने एक ही बार में परीक्षा क्रैक कर यह साबित कर दिया है कि वे किसी से कम नहीं हैं। सोनम की इस उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है

ये भी पढ़ें:

सबसे बड़ी बात यह है कि उनके पास ज्यादा सुविधाएं नहीं थीं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लाक की रहने वाली सोनम रावत ने उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज परीक्षा में सफलता हासिल की है। बता दें कि सोनम के पिता शीशपाल एक काश्तकार हैं और वह सेब की बागवानी करते हैं जबकि उनकी मां बलबीरी ग्रहणी हैं। सोनम ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही शिशु मंदिर से की और तत्पश्चात दून कैम्ब्रिज व गौतम इंटरनेशनल से उच्च शिक्षा प्राप्त की। तदोपरांत उन्होंने ला कालेज देहरादून से बीए-एलएलबी (आनर्स) और एलएलएम किया है। आपको बता दें कि अपने पहले ही प्रयास में यह मुकाम हासिल करने वाली सोनम रावत के परिवार में उनकी सफलता से सब काफी खुश हैं।