उत्तराखंड हरिद्वारUttarakhand weather report 3 january

उत्तराखंड में इस बार गजब हो रहा है, पहाड़ से ज्यादा ठंड मैदानों में..2 जिलों में शीतलहर का कहर

हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में ठंड के चलते लोग घरों में दुबके हुए हैं। कोल्ड-डे कंडीशन बरकरार है।

uttarakhand weather update: Uttarakhand weather report 3 january
Image: Uttarakhand weather report 3 january (Source: Social Media)

हरिद्वार: ठंड का जिक्र होते ही हमारे जहन में पहाड़ों की तस्वीर उभर जाती है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बार पहाड़ कम और मैदान ज्यादा ठिठुर रहे हैं।

Uttarakhand weather report 3 january

प्रदेश के मैदानी इलाकों में पहाड़ों से ज्यादा ठंड पड़ रही है। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में ठंड के चलते लोग घरों में दुबके हुए हैं। कोल्ड डे कंडीशन बरकरार है। बीते दिन हरिद्वार के रुड़की में मसूरी, नैनीताल और मुक्तेश्वर से भी ज्यादा तापमान नीचे चला गया। मौसम विभाग के मुताबिक रुड़की का अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री नीचे गिरकर 12 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि मसूरी का अधिकतम तापमान 13.3 और नैनीताल का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में घने कोहरे और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मैदानी इलाकों में अगले 2 दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी। उधर पहाड़ों में अगले कुछ दिन तक मौसम साफ रहेगा। साल के पहले दिन मैदानों में घना कोहरा छाया रहा। ठंडी हवाएं चलीं, जबकि पहाड़ी इलाकों में मौसम साफ रहा और अगले कई दिनों तक यहां बारिश और बर्फबारी की संभावना नहीं है। आज हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में कोल्ड डे कंडीशन रहेगी। यहां घना कोहरा छाया रहेगा, इसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वाहन चालकों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। देहरादून में भी मौसम काफी ठंडा होने लगा है। ठंडी हवाएं बेचैनी बढ़ा रही हैं, आसमान में बादल छाए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है। मौसम आमतौर पर साफ रहेगा, हालांकि ठंड से राहत नहीं मिलेगी। आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी।