उत्तराखंड चमोलीTwo suspects caught at Chamoli China border

गढ़वाल: चीन सीमा के पास घूमते दिखे दो संदिग्ध, सेना के जवानों ने दबोचा

देश के अंतिम गांव माणा में भारतीय सेना के जवानों ने चीन सीमा के पास संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुए दो संदिग्ध को पकड़ा है।

chamoli china border: Two suspects caught at Chamoli China border
Image: Two suspects caught at Chamoli China border (Source: Social Media)

चमोली: चमोली में बीते गुरुवार को देश के अंतिम गांव माणा में भारतीय सेना के जवानों ने चीन सीमा के पास संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुए दो संदिग्ध को पकड़ा है।

Suspects caught at Chamoli China border

प्रतिबंध के बाद भी माणा पहुंचे इन दो व्यक्तियों से पुलिस आइबी और खुफिया विभाग पूछताछ कर रहा है। इनमें से एक संदिग्ध मध्य प्रदेश का बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि दोनों लोग हनुमान चट्टी से आगे कैसे पहुंच गए, इसकी जांच की जा रही है। दरअसल बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद शीतकाल के दौरान प्रशासन की अनुमति के बिना हनुमान चट्टी से आगे कोई नहीं जा सकता। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बावजूद यह दोनों माणा पहुंच गए। आइटीबीपी को जैसे ही सूचना मिली तो उन्होंने तलाश शुरू की और सीमा की ओर जा रहे दोनों संदिग्धों को दबोच लिया। पुलिस दोनों को गोविंदघाट थाने लाई, जहां पुलिस, खुफिया विभाग के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू की। पूछताछ में एक व्यक्ति ने अपना नाम रामकिशोर विश्वकर्मा निवासी सागर (मध्य प्रदेश) बताया। 40 वर्षीय दूसरे संदिग्ध को लेकर अभी भी कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है, क्योंकि वह स्पष्ट रूप से कुछ बोल नहीं पा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मध्य प्रदेश से रामकिशोर विश्व कर्मा के स्वजन के साथ मध्य प्रदेश पुलिस भी उत्तराखंड आ रही है। रामकिशोर को मध्य प्रदेश पुलिस के हवाले किए जाएगा।