उत्तराखंड रुड़कीKapil Dev advice to Rishabh Pant

उत्तराखंड के ऋषभ पंत को कपिल देव ने दी सलाह, इतना पैसा है तो..

उत्तराखंड के ऋषभ पंत को वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज ने दी Advice, इतना पैसा है तो..एक ड्राइवर रखने में क्या जाता है?

rishabh pant kapil dev: Kapil Dev advice to Rishabh Pant
Image: Kapil Dev advice to Rishabh Pant (Source: Social Media)

रुड़की: एक हादसा..जिसने वर्ल्ड क्रिकेट के सभी दिग्गजों को हिलाकर रख दिया। आग का गोला बनती कार, उससे किसी फाइटर की तरह निकलते ऋषभ पंत..सब कुछ आश्चर्यजनक, अविश्वसनीय था..पंत बच गए लेकिन इस हादसे ने उनके करियर पर भी एक ब्रेक सा लगा दिया…25 साल की उम्र में ऐसे हालात से गुजरना पंत के लिए दर्दनाक है।

Kapil Dev advice to Rishabh Pant

अब उनका इलाज मुंबई के लीलावती अस्पताल में होगा। इन सबके बीच दुनिया के हर दिग्गज खिलाड़ी ने पंत के लिए दुआएं मांगी। लेकिन भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले करिश्माई कप्तान कपिल देव ने पंत के लिए कुछ खास बातें कहीं। पंत का हादसा देखकर कपिल को अपनी बाइक याद आ गई। वो बाइक, जो कपिल को बेहद पसंद थी लेकिन उनके भाई ने कपिल को वो बाइक कभी छूने नहीं दी। जानते हैं क्यों…क्योंकि कपिल देव भी ऐसी ही दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। 30 अक्टूबर को अल सुबह दिल्ली से अपने घर उत्तराखंड जा रहे पंत एक भीषण हादसे का शिकार हुए। एक्सीडेंट के बाद कार जल गई और वो गंभीर रूप से घायल हुए। जैसे तैसे कार की खिड़की तोड़कर ऋषभ बाहर निकले। अचानक कुछ लोग मदद करने आए और ये सब कुछ गोल्डन ऑवर में होने की वजह से पंत आज जिंदा हैं

ये भी पढ़ें:

सब ऋषभ पंत के जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे थे। टीम के सीनियर खिलाड़ी होने के नाते कपिल का पूरा हक बनता है कि नए खिलाड़ियों को सही सलाह दें और जरूरत पड़े तो डांट डपट लिया जाए। भारत को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव ने इस मामले में भावुक होकर बड़ा बयान दिया और कहा ‘ये एक सीख है। जब मैं एक उभरता हुआ क्रिकेटर था, तो मुझे एक मोटरसाइकिल दुर्घटना का सामना करना पड़ा। उस दिन के बाद से मेरे भाई ने मुझे मोटरसाइकिल छूने तक नहीं दी। मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं कि ऋषभ पंत सुरक्षित हैं। ''हां, आपके पास शानदार गति वाली एक अच्छी दिखने वाली कार है लेकिन आपको सावधान रहना होगा। आप आसानी से एक ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं, आपको इसे अकेले चलाने की ज़रूरत नहीं है। मैं समझता हूं कि किसी को ऐसी चीजों के लिए शौक या जुनून भी होता है, ये ऋषभ की उम्र में होना स्वाभाविक है, लेकिन आपकी जिम्मेदारियां भी होती हैं। केवल आप ही अपना ख्याल रख सकते हैं। आपको अपने लिए चीजें तय करनी होंगी।'' उम्मीद है कि अपने सीनियर खिलाड़ियों को बातों को पंत तहे दिल से स्वीकार करेंगे। कहते हैं ना…कि जो लोग आपकी केयर करते हैं, कभी कभी उनकी सलाह भी मान लेनी चाहिए, कभी कभी उनकी डांट भी आपके जिंदगी को सही रास्ते पर लाने का काम करती है। उम्मीद है कि कपिल पाजी और टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन की बातों पर पंत गौर करेंगे।