उत्तराखंड उत्तरकाशीAppeal for help for Uttarkashi Pindki village Naresh Singh Jai Singh

गढ़वाल: भीषण आग में जला घर, गरीब परिवारों के सिर से छिन गई छत..आइए मदद करें

जिन लोगों का मकान जलकर राख हुआ है, वो बेहद गरीब परिवार से हैं और मुश्किल से गुजर-बसर कर पा रहे हैं। पीड़ित परिवार की मदद करें।

uttarkashi pindki village news: Appeal for help for Uttarkashi Pindki village Naresh Singh Jai Singh
Image: Appeal for help for Uttarkashi Pindki village Naresh Singh Jai Singh (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: हर इंसान को अपना दुख सबसे बड़ा लगता है। जरा सी ठंड बढ़ी नहीं कि हम ठिठुरने लगते हैं, मौसम को कोसने लगते हैं, लेकिन जरा उन लोगों के बारे में सोचिए जिनके पास छत नहीं है।

Help for Uttarkashi Pindki village people

परिवार खुले में जीवन बिताने को मजबूर हैं। उत्तरकाशी में गीठ पट्टी के पिंडकी ग्रामसभा में रहने वाले एक परिवार पर भी इन दिनों दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। भीषण अग्निकांड में इस परिवार का तीन मंजिला मकान चंद मिनटों में जलकर राख हो गया। घर में 3 परिवार रहा करते थे। जिनमें जय सिंह रावत पुत्र स्व. गंदर्भ सिंह, नरेश सिंह पुत्र जय सिंह और जसपाल सिंह पुत्र जय सिंह के परिवार शामिल हैं। आग को चलते दो ग्रामीणों के भंडारगृह भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। गनीमत ये रही कि आग लगने से जनहानि नहीं हुई। ग्रामीणों, पुलिस और फायर सर्विस दल की मदद से आग पर काबू पा लिया गया था। जिससे एक बड़ी अनहोनी होने से बच गई। जिनका मकान जलकर राख हुआ है, वो बेहद गरीब परिवार से हैं और मुश्किल से गुजर-बसर कर पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

पीड़ित नरेश सिंह के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। इसी तरह जय सिंह और उनका बेटा दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। पूरा मकान जलने से पीड़ित परिवार के पास छत नहीं रही। खाने को कुछ नहीं बचा। बच्चों को पढ़ाने के लिए बचत भी नहीं रही। सोशल मीडिया पर पीड़ित परिवार के लिए मदद की गुहार लगाई जा रही है। कई लोग पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे भी आए हैं। राज्य समीक्षा के माध्यम से हम आपसे पीड़ित परिवार की मदद की अपील करते हैं। जितन संभव हो, पीड़ित परिवार की मदद करें। उन्हें अहसास दिलाएं कि दुख की इस घड़ी में वो अकेले नहीं हैं। पीड़ित नरेश सिंह के अकाउंट की डिटेल हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। आप भी मदद के लिए हाथ बढ़ाएं।
खाता धारक का नाम- Naresh singh
अकाउंट नंबर- PNB AC RANA- 2067000100040219
IFSC CODE- PUNB0206700
फोन पे, गूगल पे और वॉट्सएप नंबर-9997098171