उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Forest Guard Recruitment 2023 All Details

उत्तराखंड में फोरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती, 22 जनवरी को होगी परीक्षा..पढ़िए पूरी डिटेल

भर्ती परीक्षा का आयोजन वन रक्षकों के कुल 894 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। पढ़िए पूरी डिटेल

uttarakhand forest guard bharti 2023: Uttarakhand Forest Guard Recruitment 2023 All Details
Image: Uttarakhand Forest Guard Recruitment 2023 All Details (Source: Social Media)

देहरादून: वन रक्षक परीक्षा की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से वन रक्षक परीक्षा-2022 का आयोजन 22 जनवरी-2023 को किया जाएगा।

Uttarakhand Forest Guard Recruitment 2023

समय कम है, इसलिए अभी से कड़ी तैयारी में जुट जाएं। उत्तराखंड वन रक्षक भर्ती परीक्षा राज्य भर के 13 जिला केंद्रों पर होनी है। परीक्षा एक ही पारी में सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित होने वाली है। भर्ती परीक्षा के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे, ये भी बताते हैं। वन रक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 जनवरी, 2023 को जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड हासिल करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाएं। यहां वन रक्षक परीक्षा-2022 के लिए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। लॉग इन डिटेल दर्ज कर सारी जानकारी सब्मिट करें। इसके बाद यूकेपीएससी वन रक्षक भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट अपने पास रख लें। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Forest Guard Recruitment 2023 All Details

भर्ती परीक्षा का आयोजन वन रक्षकों के कुल 894 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। उत्तराखंड वन रक्षक भर्ती परीक्षा की चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, पीईटी/ पीएसटी शारीरिक परीक्षण और दस्तावेज सत्यापन का दौर आदि शामिल होंगे। उत्तराखंड वन रक्षक भर्ती के चयनित उम्मीदवारों के लिए लेवल-3 के तहत निर्धारित वेतनमान 21,700 रुपये से 69,100 रुपये प्रति माह तक है। उम्मीदवार वेबसाइट psc.uk.gov.in पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। यहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। रोजगार और शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।