उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Report 8 January

उत्तराखंड के 7 शहरों में 5 डिग्री लुढ़का पारा, 4 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट

उत्तराखंड में आगे भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पढ़िए Uttarakhand Weather Report 8 January

Uttarakhand Weather News 8 january: Uttarakhand Weather Report 8 January
Image: Uttarakhand Weather Report 8 January (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पिछले चौबीस घंटे में प्रदेश के सात प्रमुख शहरों में न्यूनतम पारा पांच डिग्री तक लुढ़क गया है। जिससे दिन में भी ठंड से निजात नहीं मिली।

Uttarakhand Weather Report 8 January

धूप खिलने के बावजूद भी सर्द हवाएं चल रही हैं। सुबह शाम कोहरा छा रहा है जिस वजह से हर जगह लोग परेशान हैं। वहीं मौसम विज्ञान के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में आगे भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है। बता दें कि पहाड़ में तो ठंड है ही इस बार देहरादून और हरिद्वार जैसे मैदानी जनपदों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रदेशभर में शुक्रवार को दिनभर हल्की धूप खिली रही, लेकिन ठंडी हवाएं चलने से धूप का एहसास बहुत कम हुआ। देहरादून का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे रिकार्ड किया गया।ऊधमसिंह नगर की बात करें तो यूएसनगर में दोपहर एक बजे तक कोहरा छाया रहा।

ये भी पढ़ें:

रुदप्रयाग, चमोली, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी में न्यूनतम तापमान पांच से छह डिग्री के बीच रिकार्ड किया गया। तो वहीं केदारनाथ में न्यूनतम तापमान मानइस 4 डिग्री रहा। हरिद्वार, ऋषिकेश, डोईवाला में शाम पांच बजे से देर रात तक और फिर सुबह चार बजे से 11 बजे तक कोहरा छाया रहा। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में शनिवार को भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है। रविवार को उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, व चमोली जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में वर्षा एवं हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं निचले क्षेत्रों में बादल छाये रहने और कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है। वहीं आठ जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इससे उत्तर भारत के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम करवट बदल सकता है और जबरदस्त बरसात और बर्फबारी भी हो सकती है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें