उत्तराखंड चमोलीuttarakhand weather report 10 december

अगले 5 दिन उत्तराखंड के 8 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, Joshimath को लेकर बढ़ी टेंशन

Joshimath sinking मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिसका असर मंगलवार से बारिश-बर्फबारी के रूप में देखने को मिलेगा।

uttarakhand joshimath weather report 10 january: uttarakhand weather report 10 december
Image: uttarakhand weather report 10 december (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में प्रचंड ठंड का दौर जारी है। राहत पाने के तमाम जतन फेल साबित हो रहे हैं। आज यानि मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में धूप खिली है, हालांकि ये स्थिति ज्यादा समय तक नहीं रहेगी।

Uttarakhand weather report 10 december

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदलाव की ओर है। इसकी शुरुआत आज से हो जाएगी। 11 जनवरी से 14 जनवरी तक राज्य के पर्वतीय जनपदों समेत मैदानी इलाकों में भी हल्की बारिश की संभावना है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है, जिससे ठंड में इजाफा होगा। मंगलवार को राज्यभर में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा, हालांकि देहरादून में बादल छाए रहेंगे। मैदानी इलाकों में घने कोहरे और शीतलहर के चलते आज कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। वाहन चालकों को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। 24 घंटे के दौरान हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में शीतलहर के साथ ही घना कोहरा पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:

उधऱ, प्रदेश में शीतलहर के बढ़ते प्रकोप के चलते मैदानी इलाकों में कक्षा एक से 12 वीं तक के सभी स्कूल 15 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। बुधवार और बृहस्पतिवार को चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। उधर जोशीमठ में भी बारिश की संभावना है। बारिश की वजह से यहां आफत बढ़ सकती है। देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और बागेश्वर में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिसका असर मंगलवार से देखने को मिलेगा। मैदान से लेकर पहाड़ तक बादल छाए रहेंगे और जबरदस्त सर्दी का सामना करना पड़ेगा। तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी होने की आशंका है। ऐसे में शासन और जिला प्रशासन को सतर्क रहने की जरूरत है।