उत्तराखंड हरिद्वारUttarakhand UKPSC Patwari Lekhpal Recruitment Exam Paper Leaked

उत्तराखंड में नया हाकम सिंह रावत कहां से आ गया? पटवारी भर्ती का पेपर लीक होने की सूचना

4 दिन पहले हुई पटवारी परीक्षा का भी पेपर लीक होने की आशंका है। सूचना मिली है कि शिकायत पर एसटीएफ ने जांच शुरू कर दी है।

uttarakhand patwari bharti paper leak: Uttarakhand UKPSC Patwari Lekhpal Recruitment Exam Paper Leaked
Image: Uttarakhand UKPSC Patwari Lekhpal Recruitment Exam Paper Leaked (Source: Social Media)

हरिद्वार: एक हाकम सिंह रावत जेल में है, तो बाहर कौन हाकम पैदा हो गया? एक बार फिर से उत्तराखंड में एक बेहद महत्वपूर्ण परीक्षा का पेपर लीक होने की सूचना सामने आ रही है।

UKPSC Patwari Lekhpal Recruitment Exam Paper Leaked

अगर ऐसा हुआ है, तो उत्तराखंड के युवाओं के साथ सबसे बड़ा छल हो रहा है। बड़े बड़े दावे किए गए थे कि इस बार इलेक्शन मोड में परीक्षाएं होंगे। सब कुछ सीक्रेट होगा, चप्पे चप्पे पर निगरानी होगी लेकिन हाकम सिंह रावत पार्ट-02 शुरू हो गया। 4 दिन पहले हुई पटवारी परीक्षा का भी पेपर लीक होने की आशंका है। सूचना मिली है कि शिकायत पर एसटीएफ ने जांच शुरू कर दी है। खबर ये भी है कि इस मामले में लक्सर से तीन लोगों को एसटीएफ द्वारा हिरासत में लिया गया है। मामले की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई लेकिन सूत्रों द्वारा खबर की पुष्टि हुई है। अब तक इस केस में कुछ जानकारियां हाथ लगी हैं। परीक्षा से एक दिन पहले पेपर हल कराया गया था। कई अभ्यर्थियों को पेपर मुहैया कराए जाने की खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने ये परीक्षा कराई थी..आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पटवारी परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने की बात सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। मामले में हरिद्वार के कनखल थाने में एफआईआर कराने की तैयारी भी शुरू हो गई है। उत्तराखंड एसटीएफ मामले की छानबीन में जुटी हुई है। इस मामले में लोक सेवा आयोग उत्तराखंड के सभी बड़े जिम्मेदारों ने चुप्पी साध रखी है। लोक सेवा आयोग परिसर में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही हैं। खबर है कि आयोग के अध्यक्ष राकेश कुमार और सचिव गिरधारी सिंह रावत फोन पर बात नहीं कर रहे हैं। पूरे लोक सेवा आयोग में हड़कंप मचा हुआ है, कोई कुछ बोलने या बताने को तैयार नहीं। 13 जिलों में 8 जनवरी 2023 को UKPSC पटवारी/लेखपाल परीक्षा हुई थी। परीक्षा में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 29 दिसंबर को आयोग की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी किये गए थे। UKPSC ने 391 पटवारी पदों के लिए भर्तियां जारी की थी। अब इस पेपर की लीक होने की खबर सामने आ रही है। सबसे बड़ा सवाल…ये नया हाकम सिंह रावत कहां से आ गया? हाकम सिंह रावत यानी उत्तराखंड की भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक करवाने वाला मास्टरमाइंड। जब ये मास्टरमाइंड जेल में है, तो नया खिलाड़ी कौन आ गया? सवाल ये भी है कि अगर पेपर लीक हुआ है तो बड़े बड़े दावे करने वाले आयोग की प्लानिंग को क्या हो गया? परीक्षा में भाग लेने वाले हजारों अभ्यर्थियों का क्या होगा? उनके भविष्य से बार बार कौन खिलवाड़ कर रहा है? इन सवालों का जवाब कौन देगा? अधिकारी मौन रहे तो ऐसे कैसे चलेगा?