उत्तराखंड हरिद्वारUKPSC Patwari Lekhpal bharti Exam Paper Leaked

उत्तराखंड में युवाओं से बड़ा धोखा, पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक..आयोग में मची खलबली

पेपर लीक की खबर पक्की है या नहीं फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है, इतना जरूर है कि सूबे में कोई नया हाकम सिंह जरूर पैदा हो गया है।

Uttarakhand Patwari bharti Exam Paper Leak: UKPSC Patwari Lekhpal bharti Exam Paper Leaked
Image: UKPSC Patwari Lekhpal bharti Exam Paper Leaked (Source: Social Media)

हरिद्वार: चार दिन पहले हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में बैठने वाले युवाओं के लिए बुरी खबर है। बताया जा रहा है कि परीक्षा का पेपर लीक हो गया है।

UKPSC Patwari Lekhpal bharti Exam Paper Leaked

एसटीएफ को शिकायत मिली है, जिसके बाद लक्सर से तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं। पेपर लीक की खबर पक्की है या नहीं फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है, इतना जरूर है कि सूबे में कोई नया हाकम सिंह जरूर पैदा हो गया है, जिसने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग तक में सेंध लगा दी। बीते दिनों यूकेएसएसएससी पर भर्ती परीक्षा में धांधली के आरोप लगे थे। जिसके बाद आगामी सभी भर्ती परीक्षाओं को कराने की जिम्मेदारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को दे दी गई थी। पटवारी भर्ती परीक्षा भी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने ही कराई थी। अब खबरें आ रही हैं कि पेपर परीक्षा से एक दिन पहले हल कराया गया था।

ये भी पढ़ें:

कई अभ्यर्थियों को पेपर मुहैया कराया गया था। यूकेपीएससी पटवारी/लेखपाल 2022 परीक्षा 8 जनवरी 2023 को 13 जिलों के परीक्षा केंद्रों में आयोजित कराई गई थी। जिसमें हजारों अभ्यर्थी शामिल हुए थे। भर्ती परीक्षा का आयोजन 391 पदवारी पदों के लिए हुआ था। जिसके तहत अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में खाली पदों को भरा जाना था। अब भर्ती का पेपर लीक होने की बात सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। पूरे मामले पर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। अध्यक्ष राकेश कुमार और सचिव गिरधारी सिंह रावत फोन पर बात नहीं कर रहे। कोई भी कुछ भी कहने को तैयार नहीं। लोक सेवा आयोग परिसर में भी किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है।