उत्तराखंड हरिद्वारInformation about child abduction in Haridwar wrong

उत्तराखंड: पति-पत्नी के बीच झगड़ा, घर के बाहर से बच्चे का अपहरण..जांच के बाद पुलिस भी हैरान

अच्छी बात ये है कि पुलिस ने न सिर्फ बच्चे को ढूंढ निकाला, बल्कि उसके माता-पिता के बीच समझौता भी करा दिया। अब बच्चा अपने माता-पिता, दोनों का प्यार पा सकेगा।

haridwar child kidnap: Information about child abduction in Haridwar wrong
Image: Information about child abduction in Haridwar wrong (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में बच्चे के अपहरण की सूचना ने पुलिस को खूब दौड़ाया। पुलिस को शिकायत मिली थी कि ज्वालापुर से 7 साल के बच्चे को अगवा कर लिया गया है।

Information about child abduction in Haridwar

सूचना फ्लैश होते ही पुलिस की टीमें बच्चे की तलाश में जुट गई। जगह-जगह चेकिंग की जाने लगी। हालांकि जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि मां ही बच्चे को अपने साथ ले गई थी। बच्चे के माता-पिता के बीच बीते तीन साल से झगड़ा चल रहा है। 7 साल का मासूम अपने पिता के साथ रह रहा था। बीते दिनों बच्चे की मां उसे अपने साथ ले गई। अच्छी बात ये है कि पुलिस ने न सिर्फ बच्चे को ढूंढ निकाला, बल्कि उसके माता-पिता के बीच समझौता भी करा दिया। अब बच्चा अपने माता-पिता, दोनों का प्यार पा सकेगा। ज्वालापुर में एक गांव है सराय। यहां रहने वाले अब्दुल कादिर की शादी 8 साल पहले भगवानपुर में रहने वाली तरन्नुम के साथ हुई थी।

ये भी पढ़ें:

दोनों का 7 साल का एक बेटा है, लेकिन बीते 3 साल से पति-पत्नी मनमुटाव के कारण अलग रह रहे थे। बच्चा पिता के साथ रहता है, जबकि मां अपने मायके में रह रही थी। मंगलवार को तरन्नुम मायकेवालों के साथ पति के घर पहुंची और बच्चे को बाइक पर बैठाकर अपने साथ ले गई। इधर परिजनों ने बच्चे के अपहरण की सूचना पुलिस को दे दी। जिलेभर में चेकिंग अभियान चला तो तरन्नुम भगवानपुर थाने की मंडावर चौकी पहुंची और बताया कि वो बच्चे की मां है और उसे अपने साथ ले गई थी। सीसीटीवी की मदद से पूरे मामले का सच सामने आ गया। फुटेज में दो महिलाएं बच्चे को उठाकर बाइक में बैठाती नजर आ रही थीं। पूरा मामला सुनने के बाद एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर बुधवार को पंचायत बुलाकर दोनों पक्षों को सुना गया। पंचायत ने पति-पत्नी को समझाया। जिसके बाद वो साथ में रहने को राजी हो गए। इस तरह पुलिस की कोशिशों से एक परिवार टूटने से बच गया। पति-पत्नी के बीच विवाद खत्म करा दिया गया है।