उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand 22 January Forest Guard Recruitment Exam

22 जनवरी को उत्तराखंड के 2 लाख युवाओं का भविष्य दांव पर है, कहीं लीक न हो जाए पेपर

पटवारी लेखपाल भर्ती पेपर लीक के बाद अब सबसे बड़ी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती पर टिकीं निगाहें, 22 को दो लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

uttarakhand forest guard bharti 2023: Uttarakhand 22 January Forest Guard Recruitment Exam
Image: Uttarakhand 22 January Forest Guard Recruitment Exam (Source: Social Media)

देहरादून: 22 जनवरी को 600 से अधिक केंद्रों पर दो लाख से ज्यादा अभ्यर्थी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा देंगे।

Uttarakhand 22 January Forest Guard Recruitment Exam

राज्य लोक सेवा आयोग ने बृहस्पतिवार की शाम फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अपनी पूरी डिटेल भरकर आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। अब सबकी निगाहें इस भर्ती परीक्षा पर टिकी हुई है। दरअसल पटवारी लेखपाल भर्ती का पेपर लीक होने के बीच अब सबकी निगाहें आयोग की सबसे बड़ी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा पर है। यह परीक्षा 22 जनवरी को 600 से अधिक केंद्रों पर होने जा रही है, जिसमें दो लाख 10 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें:

अब राज्य लोक सेवा आयोग, सरकार और पुलिस के सामने पेपर लीक के बाद चुनौती बढ़ गई है। 22 जनवरी को होने वाली 894 पदों की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा आयोग की सबसे बड़ी परीक्षा है और इसी आयोग के ही अति गोपन विभाग के अनुभाग अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद अब इस परीक्षा को पारदर्शी तरीके से कराने की चुनौती और बढ़ गई है। 28 से 31 जनवरी के बीच आयोग की पीसीएस मुख्य परीक्षा भी होने जा रही है। इस परीक्षा को भी पारदर्शी तरीके से कराने की चुनौती सामने है। दूसरी ओर 12 फरवरी को दोबारा पटवारी लेखपाल और 19 फरवरी को सहायक लेखाकार भर्ती की परीक्षा होगी जिसमें भी सतर्क रहने की ज़रूरत है।