उत्तराखंड चमोलीUttarakhand Weather News 16 January

Uttarakhand Weather: नैनीताल, उत्तरकाशी, धनौल्टी, रुद्रप्रयाग की वादियां बर्फ से लकदक, अब 6 जिलों में होगी बर्फबारी

जोशीमठ में बीते दिन बादल छाए रहे, लेकिन आसपास की चोटियों पर बर्फबारी हुई है। इससे राहत शिविरों में रह रहे लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। पढ़िए Uttarakhand Weather News

Uttarakhand Weather News 16 january: Uttarakhand Weather News 16 January
Image: Uttarakhand Weather News 16 January (Source: Social Media)

चमोली: प्रदेश में पिछले तीन दिन से बर्फबारी हो रही है, जिसका असर मैदानों तक में महसूस किया जा रहा है।

Uttarakhand Weather News 16 January

चारधाम समेत हेमकुंड साहिब, औली, हर्षिल व अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्र बर्फ की चादर में लिपटे नजर आ रहे हैं। जिस ओर नजर दौड़ाओ सिर्फ बर्फ ही बर्फ दिख रही है। शुक्रवार को चकराता में भी सीजन की पहली बर्फबारी हुई। जिससे पर्यटकों के चेहरे खिल गए। देहरादून समेत कई निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। नैनीताल में भी बर्फबारी हुई, जिससे आसपास के क्षेत्रों में कंपकंपी बढ़ गई। गुरुवार से शुरू हुआ बारिश-बर्फबारी का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। सर्द हवाओं से समूचे प्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है। धनौल्टी में भी बर्फबारी के बाद विहंगम नजारे दिख रहे हैं। यहां भी शुक्रवार देर रात सीजन का पहला हिमपात हुआ। बर्फबारी की उम्मीद लेकर धनौल्टी पहुंचे पर्यटक बर्फ में मस्ती करते नजर आए। शनिवार को यहां पर्यटकों की खूब भीड़ देखी गई। वहीं उत्तरकाशी जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी होती रही। बर्फबारी के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग झाला से लेकर गंगोत्री के बीच बंद हो गया है। चमोली में आसमान में बादल छाए रहे, इसी तरह रुद्रप्रयाग में भी कंपकंपी बढ़ गई है। बीते दिन जोशीमठ के आसपास के क्षेत्रों में भी बर्फबारी हुई, जिससे राहत शिविरों में रह रहे लोग परेशान दिखे। अब मौसम कैसा रहेगा, ये भी बताते हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज से प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें:

शुष्क मौसम के बीच मैदानों में बर्फबारी, घना कोहरा और पहाड़ों में पाला दुश्वारियां बढ़ा सकता है। चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, नैनीताल मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। खासकर हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में घना कोहरा छाने से शीत दिवस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। मैदानों में तापमान में अत्यधिक गिरावट दर्ज किए जाने की आशंका है। इसे लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। आगामी कुछ दिन तक जिले में शीतलहर व कड़ाके की ठंड की संभावना है। ऐसे हालात में हर किसी को सावधानी बरतने की जरूरत है। जितना हो सके घर के अंदर रहें और ठंडी हवा, बारिश, बर्फ के संपर्क में आने से बचने के लिए कम से कम यात्रा करें। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather News पढ़ते रहें।