उत्तराखंड रुद्रप्रयागRudraprayag NCC Cadet Sehwag Rana To Get President Award

Rudraprayag के सहवाग राणा को दिल्ली में सम्मानित करेंगे रक्षा मंत्री, शानदार उपलब्धि के लिए बधाई

Sehwag Rana मूलरूप से Rudraprayag जिले के बीना गांव के रहने वाले हैं। 21 जनवरी को उन्हें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों सम्मानित होने का अवसर मिलेगा।

rudraprayag sehwag rana: Rudraprayag NCC Cadet Sehwag Rana To Get President Award
Image: Rudraprayag NCC Cadet Sehwag Rana To Get President Award (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के सहवाग राणा ने एनसीसी में रहते हुए अपनी शानदार उपलब्धियों से प्रदेश का मान बढ़ाया है। उन्हें दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सम्मानित करेंगे।

Rudraprayag NCC Cadet Sehwag Rana story

सहवाग राणा एनसीसी में सीनियर अंडर ऑफिसर हैं। उन्हें यह सम्मान एनसीसी में बेहतर काम करने के लिए दिया जा रहा है। सहवाग राणा मूलरूप से रुद्रप्रयाग जिले के बीना गांव के रहने वाले हैं। वो वर्तमान में हेमवती नंदन बहुगुणा विश्वविद्यालय में बीएससी छठे सेमेस्टर के छात्र हैं। 21 जनवरी को उन्हें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों सम्मानित होने का अवसर मिलेगा। एनसीसी महानिदेशालय, रक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सहवाग राणा को पुरस्कार के लिए दिल्ली बुलाया गया है। वहां तमाम औपचारिकताओं को पूर्ण करने के बाद वो गणतंत्र दिवस शिविर में प्रतिभाग करेंगे। सहवाग राणा भविष्य में आर्मी ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। अपनी शानदार उपलब्धि पर सीनियर अंडर ऑफिसर सहवाग राणा ने कहा कि देश की सेवा करना उनका सपना है।

ये भी पढ़ें:

एनसीसी में उन्हें संयम के साथ रहना सिखाया गया। इस उपलब्धि को प्राप्त करने में उनके गुरुजनों का बहुत सहयोग रहा है। सहवाग राणा की उपलब्धि पर उनके माता-पिता सहित गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र और अध्यापक काफी खुश हैं। गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति अन्नपूर्णा नौटियाल ने भी सहवाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हर छात्र को इसी तरह सम्मानजनक कार्य कर प्रदेश और यूनिवर्सिटी का नाम रोशन करना चाहिए। सहवाग की उपलब्धि से दूसरे छात्रों को भी हमेशा कुछ बेहतर कर दिखाने की प्रेरणा मिलेगी। बता दें कि सहवाग को मिलने वाला यह सम्मान बेहद खास है, और एनसीसी के पूर्वकालिक ऑफिसर्स, सहायक एनसीसी अधिकारियों, अंडर ऑफिसर्स और एनसीसी के कैडेट्स को उच्च कोटि की सेवा, साहस, कर्तव्य परायणता और निस्वार्थ सेवा के लिए प्रदान किया जाता है। Sehwag Rana मूलरूप से Rudraprayag जिले के बीना गांव के रहने वाले हैं। 21 जनवरी को उन्हें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों सम्मानित होने का अवसर मिलेगा।