उत्तराखंड उधमसिंह नगरUttarakhand weather report 16 January update

Uttarakhand weather: दो जिलों में हाड़ कंपा देगी कोल्ड वेव, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

मैदानी इलाके ऊधमसिंहनगर व हरिद्वार कोहरे और शीतलहर की चपेट में है। इन दोनों जिलों के लिए मौसम विभाग ने ठंड का येलो अलर्ट जारी किया है। पढ़िए Uttarakhand weather report 16 January

Uttarakhand Weather News 16 january: Uttarakhand weather report 16 January update
Image: Uttarakhand weather report 16 January update (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: सर्दी का सितम जारी है। पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी के बाद ठिठुरन बढ़ गई है।

Uttarakhand weather report 16 January

लोग ठंड से राहत मिलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल ये इंतजार खत्म होता नहीं दिख रहा। मैदान इलाकों में भी ठंड से लोगों का बुरा हाल है। मैदानी क्षेत्र कोहरे की चादर में लिपटे हैं, जिससे विजिबिलिटी कम हो गई है। सड़कों पर वाहन रेंग-रेंगकर चलते दिखाई दे रहे हैं। सुबह और शाम के वक्त धुंध की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मैदानी इलाके ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार कोहरे और शीतलहर की चपेट में है। इन दोनों जिलों के लिए मौसम विभाग ने ठंड का येलो अलर्ट जारी किया है। आज प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा, कुछ इलाकों में पाला पड़ सकता है। प्रदेश के पर्वतीय अंचलों में लगातार जारी बारिश और बर्फबारी से तापमान में काफी गिरावट आई है, ठंड में इजाफा देखने को मिला है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

बीते चार दिन से पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, हर्सिल और औली समेत कई इलाके बर्फ की चादर में लिपटे नजर आ रहे हैं। बर्फबारी से पर्यटक खुश हैं, लेकिन स्थानीय लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। किसान भी निराश हैं, क्योंकि इस सीजन में फसल की पैदावार के लिए बारिश और बर्फबारी मुफीद होती है, लेकिन मौसम बार-बार दगा दे रहा है। आज प्रदेश में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अब जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल-उत्तराखंड तक बर्फबारी से राहत मिलने वाली है, लेकिन अगले तीन दिन और रातें बहुत ज्यादा ठंडी साबित होंगी। मौसम विभाग के मुताबिक 19 जनवरी तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में कई शहरों का तापमान शून्य तक जा सकता है। 20 जनवरी के बाद से ठंड से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand weather Report पढ़ते रहें।