उत्तराखंड हल्द्वानी35 lakh fraud in the name of loan in Haldwani

उत्तराखंड: लेना था 7 करोड़ का लोन, लुट गए खुद के ही 35 लाख..ऐसे ठगों से सावधान

हल्द्वानी में ऑडी लिमिट बनाने का झांसा देकर महिला से ठग लिए 35 लाख रुपए…आप भी पढ़ लीजिए पूरी खबर

uttarakhand 7 carore loan 35 lakh fraud: 35 lakh fraud in the name of loan in Haldwani
Image: 35 lakh fraud in the name of loan in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी से लाखों की ठगी का हैरतअंगेज कर देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक महिला को लोन दिलवाने के बहाने 35 लाख रुपए ठग ले गए हैं।

35 lakh fraud in the name of loan in Haldwani

जी हां, पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के बावजूद भी लॉगिन ऑनलाइन ठगों के जाल में फंस रहे हैं और अपने कई वर्षों की जमा पूंजी पल भर में गंवा रहे हैं। ताजा मामला हल्द्वानी के कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है जहां पर एक महिला देवकी से 35 लाख रुपए की ठगी की गई है। दरअसल महिला को बैंक में 7 करोड़ की ऑडी लिमिट बनाने का झांसा देकर 35 लाख ठगे गए हैं। पुलिस ने इस पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। दरअसल पीड़िता महिला देवकी ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उसकी मित्र सुषमा ने उसकी मुलाकात रामकिशन नाम के एक व्यक्ति से कराई और रामकिशन ने देवकी को बैंक ऑफ बड़ौदा से 7 करोड़ की ऑडी आने की ओवरड्राफ्ट लिमिट बनाने का भरोसा दिया और उसके एवज में 55 हज़ार खर्च करने के बाद की। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

वहीं पीड़ित महिला ने रामकिशन के कहने पर रुपए ट्रांसफर कर दिए और इस दौरान रामकिशन ने महिला से लोन के लिए सभी तरह के जरूरी कागजात ले लिए और लोन की प्रक्रिया के तहत देवकी ने बैंक के वरिष्ठ अधिकारी के अकाउंट में 35 लाख और डाल दिए। जब उसको दाल में कुछ काला लगा तो महिला उन बैंक अधिकारियों से मिलने देहरादून गई तो पता लगा कि उनमें से कोई भी व्यक्ति बैंक में कार्यरत नहीं है। वहीं महिला का आरोप है कि अब ना तो रामकिशन पैसा लौटा रहा है ना ही उसका लोन दिलवा रहा है और तो और पुलिस में जाने पर गए उसे जान की धमकी भी दे रहा है। इस पूरे मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।