उत्तराखंड कोटद्वारkotdwar punit rawat suicide after not selecting in army

उत्तराखंड: आर्मी में भर्ती न होने पर पुनीत रावत ने की आत्महत्या, अभी सिर्फ 23 साल का था

kotdwar punit rawat suicide 23 साल का पुनीत कुछ दिन पहले यूपी के वृंदावन में हुई सेना की भर्ती में शामिल होने गया था, लेकिन सफल नहीं हो सका।

punit rawat army bharti suicide: kotdwar punit rawat suicide after not selecting in army
Image: kotdwar punit rawat suicide after not selecting in army (Source: Social Media)

कोटद्वार: सफलता-असफलता जीवन का हिस्सा हैं, लेकिन हम में से ज्यादातर लोग किसी परीक्षा में असफल होने को जीवन में असफल होना मान लेते हैं।

kotdwar punit rawat suicide

कोटद्वार के रहने वाले पुनीत ने भी यही किया। पुनीत सेना में भर्ती होना चाहता था। बचपन का सपना जो था। बीते दिनों वो यूपी में हुई सेना भर्ती में शामिल होने गया, लेकिन भर्ती नहीं हो सका। इस बात ने पुनीत को इस कदर परेशान किया कि वो डिप्रेशन में चला गया और उसने फांसी लगा ली। जवान बेटे की मौत के बाद अब घर में कोहराम मचा है। पुनीत रावत का परिवार सनेह के कुंभीचौड़ क्षेत्र मे रहता है। 23 साल का पुनीत कुछ दिन पहले यूपी के वृंदावन में हुई सेना की नर्सिंग असिस्टेंट की भर्ती में शामिल होने गया था, लेकिन सफल नहीं हो सका। तब से पुनीत परेशान था।

ये भी पढ़ें:

घरवालों ने उसे कई बार समझाया भी, लेकिन पुनीत पर कोई असर नहीं पड़ा। शनिवार को पुनीत अपने कमरे में गया और वहां पंखे पर फंदा लगाकर जान दे दी। घटना के थोड़ी देर बाद पिता किसी काम से पुनीत के कमरे में पहुंचे तो वहां बेटे की लाश देख वो बेहोश हो गए। खबर फैलते ही परिवार में चीख-पुकार मच गई। बाद में पड़ोसियों की मदद से पुनीत को नीचे उतारा गया। परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक पुनीत की मौत हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बहरहाल पुलिस ने मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच जारी है। आप भी इस घटना से सबक लें और अगर आपके आस-पास कोई डिप्रेशन से जूझ रहा हो तो उसकी मदद करें, उसका दुख बांटें। स्थिति गंभीर हो तो मनोचिकित्सक की मदद लेने से न झिझकें।