उत्तराखंड चमोलीUttarakhand Weather Report 24 to 29 January

उत्तराखंड के 7 जिलों में बर्फबारी की चेतावनी, 6 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

कल से 5 दिनों तक उत्तराखंड के सभी जिलों में भारी बरसात और बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी

uttarakhand weather report 24 to 29 january: Uttarakhand Weather Report 24 to 29 January
Image: Uttarakhand Weather Report 24 to 29 January (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। तापमान में गिरावट के साथ ही हाड़ कंपा देने वाली ठंड बढ़ रही। समूचा प्रदेश ही शीतलहर की चपेट में है।

Uttarakhand Weather Report 24 to 29 January

बता दें कि अगले कुछ दिनों तक मौसम में यूं ही बदलाव के आसार हैं। वहीं हमारी अपील है कि कल से आप भी जरा अपना और अपनों का ख्याल रखें क्योंकि कल से उत्तराखंड में जबरदस्त ठंड पड़ने वाली है। कल यानी 24 से 29 जनवरी तक भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका है। कई मैदानी इलाकों में भारी बारिश और ऊंचे इलाकों में लगभग 5 दिनों तक बर्फबारी के आसार हैं। सभी जिलों में खराब मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड के लगभग सभी पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी और बरसात होगी और मैदानी इलाकों में भी बरसात से मौसम में बदलाव आएगा और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के लिए इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर अलर्ट रहने को कहा है। मौसम विभाग ने बर्फबारी से 2200 मीटर या उससे ऊंचाई वाले इलाकों में सड़कें बंद होने और कई जगह पानी जमा होने की आशंका जताई है।

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने रविवार को बताया कि राज्य में 24 जनवरी से मौसम में बड़ा बदलाव होगा। इसके चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दिन मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर जिलों के कई क्षेत्रों में ये स्थिती रह सकती है। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, 25 से 29 जनवरी तक मौसम के लिहाज से सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में भी बरसात के साथ ओलावृष्टि, तेज बौछारों की संभावना है। सभी जिलाधिकारियों को इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर दी गई है। इस बदलते हुए मौसम में कई लोग सर्दी का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में हमारी आप से अपील है कि गर्म कपड़े पहने रखें और जितना हो सके अपने घरों में सुरक्षित रहें।