उत्तराखंड रुड़कीRishabh Pant in ICC Test Team

उत्तराखंड के ऋषभ पंत की बड़ी उपलब्धि, ICC टेस्ट टीम में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय

Rishabh Pant in ICC Test Team आईसीसी ने साल 2022 की टेस्ट टीम का ऐलान किया है, जिसमें ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है।

rishabh pant latest update: Rishabh Pant in ICC Test Team
Image: Rishabh Pant in ICC Test Team (Source: Social Media)

रुड़की: रोड एक्सीडेंट में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत के लिए देशभर में दुआएं मांगी जा रही हैं। उन्हें मैदान पर लौटने में कुछ महीनों का वक्त लग सकता है।

Rishabh Pant in ICC Test Team

ऋषभ अभी भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हों, लेकिन उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। आईसीसी ने साल 2022 की टेस्ट टीम का ऐलान किया है, और इसमें ऋषभ पंत को भी जगह मिली है। ऋषभ की उपलब्धि इसलिए खास है, क्योंकि वो इस टीम में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। आईसीसी की टेस्ट टीम में दुनियाभर के उन खिलाड़ियों को जगह मिली है। जिन्होंने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। ऋषभ पंत ने 2022 में भारत के लिए कुल 12 टेस्ट पारियों में 680 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 61.81 और स्ट्राइक रेट 90.90 का रहा। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और चार अर्धशतक निकले। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पिछले साल Rishabh Pant ने टेस्ट में 21 छक्के लगाए। इसके साथ ही विकेट के पीछे 29 शिकार किए, जिसमें छह स्टंपिंग और 23 कैच शामिल हैं। पंत बहुत तेज गति से रन बनाते हैं और विपक्षी टीम के गेंदबाजों की लय बिगाड़ देते हैं। उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम को कई बार मैच में वापस आने का मौका मिला है। आईसीसी की टेस्ट टीम में सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा आईसीसी की-2022 के लिए वनडे टीम में भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है।