उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather News 29 January

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 10 जिलों में बारिश-बर्फबारी से बढ़ेगी आफत

उत्‍तराखंड में रहेगा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, बर्फबारी की संभावना.आप भी पढ़िए Uttarakhand Weather News

uttarakhand weather news 29 january: Uttarakhand Weather News 29 January
Image: Uttarakhand Weather News 29 January (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्‍तराखंड में 31 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश में जमकर बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

Uttarakhand Weather News 29 January

वहीं दूसरे राज्‍यों से आने वाले पर्यटक इन हिल स्‍टेशन पर बर्फबारी का मजा ले सकते हैं। मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी के बाद पर्यटक इन हिल स्‍टेशनों पर पहुंचने लगे हैं। वहीं मंगलवार को उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में सुबह से बादलों और धूप की आंख मिचौनी जारी रही। हालांकि, दोपहर को ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल उठी। मंगलवार को नैनीताल में अचानक मौसम ने करवट ली तो बूंदाबांदी और वर्षा शुरू हो गई। मंगलवार शाम तक यहां बर्फबारी के आसार जताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, राज्यभर में 31 तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने का अनुमान है। जिससे उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। वहीं नैनीताल में भी बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। वर्षा होने से शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिससे आम जनजीवन भी प्रभावित हो गया है। लेकिन बर्फबारी के आसार बढ़ने से पर्यटन व कारोबारी बेहद उत्साहित हैं। साथ ही देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।