उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Lok Sabha Election 2024 BJP Plan Ready

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए मिशन मोड पर BJP, जीत के लिए तैयार किया ये प्लान

बीजेपी की प्रांतीय बैठक में कमजोर बूथों पर पार्टी को मजबूती से खड़ा करने पर चर्चा हुई, बूथ प्रबंधन को ज्यादा मजबूत करने पर जोर दिया गया।

uttarakhand loksabha electiom : Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 BJP Plan Ready
Image: Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 BJP Plan Ready (Source: Social Media)

देहरादून: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कसना शुरू कर दिया है। मिशन मोड में नजर आ रही बीजेपी ने दो दिवसीय प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक में सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश किया।

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 BJP Plan Ready

आने वाला चुनाव बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे और केंद्र की योजनाओं के दम पर लड़ेगी। रायवाला में हुई बैठक में सोमवार को दूसरे दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा सरकार के मंत्री कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए। दो सत्रों में करीब 5 घंटे तक चली चर्चा में मेरा बूथ सबसे मजबूत, सशक्त मंडल, बूथ स्तर पर पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुनने और सोशल मीडिया पर सक्रियता को लेकर विस्तृत रूपरेखा तैयार की गई। सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने पर जोर दिया गया।

ये भी पढ़ें:

एक और महत्वपूर्ण बात ये रही कि बीते करीब 6 साल से उपेक्षा का दंश झेलने पर भी पार्टी की सेवा के लिए तत्पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता के आधार पर तवज्जो देने का निर्णय लिया गया। जमीनी कार्यकर्ताओं का ध्यान रखा जाएगा। अगर कोई सुझाव या सिफारिश कार्यकर्ताओं की ओर से आती है तो प्राथमिकता के आधार पर उस पर निर्णय लिया जाएगा। सम्मेलन के दौरान निर्णय हुआ है कि सरकार और संगठन में तालमेल के लिए गंभीरता से ध्यान दिया जाएगा। इस पहल से बीजेपी कैडर में प्राण फूंकने में मदद मिलेगी। चुनाव प्रबंधन के लिए जो रणनीति तैयार की गई है, उसमें पन्ना प्रमुख पर जोर दिया गया है। बूथ प्रबंधन को भी ज्यादा सशक्त करने की तैयारी की गई है। बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती के लिए कार्यकारिणी बनाने का निर्णय लिया गया है। उत्तराखंड को जी-20 की मेजबानी मिली है। बैठक में जी-20 की तैयारियों को लेकर सरकार के साथ संगठन की भूमिका को लेकर भी चर्चा की गई।