उत्तराखंड अल्मोड़ाuttarakhand supercop jagdish pant got utkrishta sewa samman

उत्तराखंड पुलिस के सुपरकॉप को मिला उत्कृष्ट सेवा सम्मान, गेवाड़ घाटी में खुशी की लहर

Uttarakhand Police Jagdish Pant पुलिस की व्यस्त सेवा में होने के बावजूद जगदीश पंत अपने गांव में होने वाले सामाजिक कार्यों में हमेशा योगदान देते रहे हैं।

jagdish pant super cop: uttarakhand supercop jagdish pant got utkrishta sewa samman
Image: uttarakhand supercop jagdish pant got utkrishta sewa samman (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: हाल ही में उत्तराखंड के कई पुलिस अफसरों को उनकी सेवा के लिए सम्मानित किया गया।

Supercop jagdish pant got utkrishta sewa samman

उत्तराखंड पुलिस के सुपरकॉप काउंटर इंटेलिजेंस इंस्पेक्टर जगदीश पंत भी उत्कृष्ट सेवा सम्मान से नवाजे गए, जो कि पूरे उत्तराखंड के लिए बड़ी उपलब्धि है। यह सम्मान उत्कृष्ट सेवा के लिए चुनिंदा अफसरों को दिया जाता है। जगदीश पंत देहरादून में बतौर प्रतिसार निरीक्षक सेवाएं दे रहे हैं, उनके सम्मान से गेवाड़ घाटी में खुशी की लहर है। जगदीश पंत मूलरूप से चौखुटिया के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज चौखुटिया से पूरी की। पुलिस सेवा के शुरुआती दिनों में ही उन्होंने बेहद महत्वपूर्ण ऑपरेशंस को अंजाम देकर अपनी काबिलियत की धमक दिखा दी थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

हैदराबाद में बेहद कड़ा कमांडो कोर्स करने के बाद उनकी एसडीआरएफ में तैनाती हुई। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ समेत कई क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किए, कई लोगों की जिंदगी बचाई। पंत को 3 साल पहले भी उत्कृष्ट कार्यो के लिए डीजीपी मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। खास बात ये है कि जगदीश पंत भले ही पुलिस की व्यस्त सेवा में रहे हैं, लेकिन वो अपने क्षेत्र के लिए होने वाले सामाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहते हैं। कोरोना काल में उनके प्रयासों से सीएचसी चौखुटिया को करीब 10 लाख की मेडिकल सामग्री मुहैया हो पाई थी। अब गांव के बेटे को सम्मान मिलने से क्षेत्र के लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे।