उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora Danya Village Rahul Joshi Passed UPSC Exam

दन्या गांव के राहुल जोशी ने UPSC परीक्षा में पाई सफलता, देशभर में 17वां स्थान..बधाई दीजिए

राहुल की सफलता कई मायनों में खास है। उनके पिता गणेश जोशी पंगोट क्षेत्र में स्थित एक होटल में काम करते हैं, जबकि माता हेमा जोशी हाउसवाइफ हैं।

almora rahul joshi: Almora Danya Village Rahul Joshi Passed UPSC Exam
Image: Almora Danya Village Rahul Joshi Passed UPSC Exam (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, ये पंक्तियां उन युवाओं पर एकदम सटीक बैठती हैं जिन्होंने असफलता से डरकर मेहनत करना नहीं छोड़ा।

Danya Village Rahul Joshi Passed UPSC Exam

अल्मोड़ा के रहने वाले राहुल जोशी ऐसी ही शख्सियत हैं। राहुल ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में कामयाबी हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। उन्होंने भूवैज्ञानिक पद के लिए हुई परीक्षा में पूरे देश में 17वां स्थान हासिल किया। मूलरूप से अल्मोड़ा दन्या के रहने वाले राहुल वर्तमान में नैनीताल के मल्लीताल क्षेत्र में रहते हैं। मंगलवार को यूपीएससी की परीक्षा का रिजल्ट आया तो पास होने वालों में राहुल का नाम देख उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। आस-पास के लोग बधाई देने के लिए घर पहुंचने लगे। राहुल ने 12वीं तक की पढ़ाई नैनीताल के सनवाल स्कूल से हासिल की। इसके बाद उन्होंने नैनीताल के डीएसबी परिसर से बीएससी और एमएससी की।

ये भी पढ़ें:

राहुल जोशी पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहे। उनकी बहन मनीषा जोशी भी कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर से कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम से एमएससी कर रही है। राहुल की सफलता कई मायनों में खास है। उनके पिता गणेश जोशी पंगोट क्षेत्र में स्थित एक होटल में काम करते हैं, जबकि माता हेमा जोशी हाउसवाइफ हैं। बेटे की सफलता पर दोनों ही खुशी से फूले नहीं समा रहे। राहुल जोशी की कामयाबी पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके जोशी व भूगर्भ वैज्ञानिक विभाग के प्रोफेसर प्रदीप गोस्वामी समेत कॉलेज के प्रोफेसरों ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राहुल ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर जिले और कॉलेज का नाम रोशन किया है। उनकी सफलता दूसरे युवाओं को भी मेहनत करने की सीख देगी। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी राहुल जोशी को ढेरों बधाई। उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे, हम यही कामना करते हैं।