उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani Abhijeet Brijwasi got second place in AIIMS final exam

हल्द्वानी के अभिजीत ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, एम्स MBBS फाइनल परीक्षा में पाया दूसरा स्थान

Haldwani के Abhijeet Brijwasi डॉ. अभिजीत बृजवासी एमबीबीएस की फाइनल परीक्षा पास करने के बाद एक साल के लिए एम्स नागपुर, महाराष्ट्र में ट्रेनिंग करेंगे।

abhijeet brijwasi haldwani: Haldwani Abhijeet Brijwasi got second place in AIIMS final exam
Image: Haldwani Abhijeet Brijwasi got second place in AIIMS final exam (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के डॉ. अभिजीत बृजवासी ने एम्स की एमबीबीएस फाइनल परीक्षा-2018 बैच में दूसरा स्थान हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

Haldwani Abhijeet got second place in AIIMS final exam

डॉ. अभिजीत बृजवासी हल्द्वानी के रहने वाले हैं। उनका परिवार नवाबी रोड क्षेत्र में रहता है। वो ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस नागपुर, महाराष्ट्र से एमबीबीएस कर रहे हैं। जहां एम्स की एमबीबीएस फाइनल परीक्षा-2018 बैच में वो दूसरा स्थान पाने में सफल रहे हैं। उन्होंने 71.5893 प्रतिशत अंकों के साथ एम्स में दूसरा स्थान हासिल किया। डॉक्टर अभिजीत बृजवासी एमबीबीएस की फाइनल परीक्षा पास करने के बाद 01 वर्ष एम्स नागपुर महाराष्ट्र में ट्रेनिंग भी करेंगे। उनकी इस उपलब्धि से परिवार और जिले में जश्न का माहौल है। परिवार को खूब बधाईयां मिल रही हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

डॉ. अभिजीत बचपन से ही मेधावी रहे हैं। वो डॉक्टर बन समाज के लिए कुछ करना चाहते थे। इस सपने को पूरा करने के लिए अभिजीत ने खूब मेहनत की और सफल भी रहे। भारत सरकार के केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री डॉ. नितिन गडकरी भी डॉ. अभिजीत बृजवासी Abhijeet Brijwasi को एम्स नागपुर, महाराष्ट्र में सम्मानित कर चुके हैं। डॉ. अभिजीत बृजवासी उत्तराखंड के पहले ऐसे छात्र हैं, जिन्होंने एम्स की एमबीबीएस की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है, उनकी सफलता दूसरे युवाओं को भी प्रोत्साहित करेगी। राज्य समीक्षा टीम की ओर से उन्हें ढेरों बधाई। हम डॉ. अभिजीत के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।