उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPhoto of woman at liquor shop in Garhwal Satpuli goes viral

गढ़वाल: ठेके पर महिला दिखी तो फोटो फेसबुक पर डाल दी, अब चरित्र हनन करने लगे बेशर्म लोग

महिला कौन है, कहां रहती है, ये तो नहीं पता, लेकिन जो लोग महिला की छवि पर दाग लगाने से बाज नहीं आ रहे उनका चरित्र जरूर दिख रहा है।

satpuli theka women pic viral: Photo of woman at liquor shop in Garhwal Satpuli goes viral
Image: Photo of woman at liquor shop in Garhwal Satpuli goes viral (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: सोशल मीडिया के दौर में महिलाओं की सुरक्षा और निजता हर वक्त दांव पर लगी रहती है। कब-कहां किसका फोटो खींचकर वायरल कर दिया जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता।

Photo of woman at liquor shop in Satpuli

सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग और मॉरल पुलिसिंग के चक्कर में कई बार लड़कियां इस हद तक मानसिक तनाव का शिकार हो जाती हैं, कि खुद की जान तक ले लेती हैं। मॉरल पुलिसिंग की बात आज इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इन दिनों पहाड़ की एक बेटी की तस्वीर सोशल मीडिया पर गलत उद्देश्य से फैलाई जा रही है। तस्वीर पौड़ी गढ़वाल के सतपुली की है। जहां एक महिला को शराब ठेके पर देख किसी ने तस्वीर खींच ली और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। अब लोग महिला पर मीम्स बना रहे हैं, जोक्स शेयर कर रहे हैं। महिला कौन है, कहां रहती है, ये तो नहीं पता, लेकिन जो लोग महिला की छवि पर दाग लगाने से बाज नहीं आ रहे, उनका चरित्र जरूर दिख रहा है। आगे पढिए

ये भी पढ़ें:

महिला के साथ फोटो में एक बच्चा भी नजर आ रहा है। हो सकता है कि महिला का पति या भाई ठेके पर काम करता हो और वो जरूरत पड़ने पर उससे मिलने आई हो। ये भी हो सकता है कि महिला अपने बुजुर्ग पिता या ससुर के लिए मजबूरी में शराब लेने पहुंची हो। पुरुष ठेके पर दिखे तो लोगों को बुरा नहीं लगता, लेकिन महिला को वहां देख लोग ज्ञान देने पर उतारू हो गए। सोशल मीडिया पर उसके लिए ऐसी-ऐसी बातें लिखी गईं, जो हम यहां बता भी नहीं सकते। ज्ञान देने का इतना ही शौक है तो पहले सरकार को लताड़ो जो राजस्व के लिए पहाड़ में शराब बेच रही है। हमारी आप सबसे हाथ जोड़कर अपील है कि महिलाओं की गरिमा को नुकसान पहुंचाने वाले असामाजिक तत्वों का साथ न दें। आप के घर में भी बहन-बेटियां होंगी, इस तरह की हरकत उनके साथ हुई होती तो सोचिए उन पर क्या गुजरती। अगली बार किसी महिला का मजाक उड़ाने से पहले खुद से ये सवाल जरूर पूछें।